Create

EPL : लिवरपूल के हाथों सिटी को मिली सीजन की पहली हार, आर्सेनल ने दर्ज की 9वीं जीत

मो सालाह ने लिवरपूल के लिए विजयी गोल दागा।
मो सालाह ने लिवरपूल के लिए विजयी गोल दागा

पिछले कुछ मुकाबलों में अपने प्रदर्शन से सभी को निराश करने वाली लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी को हराकर सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया है। टीम ने अपने गृह मैदान एनफील्ड में हुए मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी को 1-0 से करारी शिकस्त दी। लिवरपूल की जीत के हीरो रहे मो सालाह जिन्होंने कड़े मुकाबले के 76वें मिनट में गोल दागते हुए टीम को अहम और बड़ी जीत दिलाई। खास बात ये है कि मैनचेस्टर सिटी की ये इस सीजन की पहली हार है।

A special assist matched with a special finish 🤩 https://t.co/Zi0ZT96xWl

मैच से पहले ही दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए सिटी को फेवरेट माना जा रहा था। सिटी के लिए पिछले कई मैचों में गोल की बारिश करने वाली अर्लिंग हालांद से इस मैच में भी फैंस को धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन फॉरवर्ड खिलाड़ियों की लड़ाई में सिटी के हालांद से लिवरपूल के सालाह आगे निकल गए। हालांद पिछले 10 मैचों में लगातार गोल कर चुके थे, और ऐसे में इस हार के साथ हालांद के गोल का सिलसिला भी थम गया।

A disappointing day at Anfield. #ManCity https://t.co/XjRm7f0agL

दोनों टीमों मैच काफी रोमांचक रहा और पूरे 90 मिनट तक दोनों टीमों के खिलाड़ी आक्रामकता के साथ गेंद के लिए भिड़े ही आपस में भी लड़ते दिखे। दोनों का डिफेंस और अटैक बराबरी का ही था। मैच इतना रोचक और टेंशन भऱा था कि कई मौकों पर खिलाड़ी आपस में भिड़ते दिखे। लिवरपूल के मैनेजर होर्गन क्लॉप एक बार अपना आपा तक खो बैठे और उन्हें रेड कार्ड दिखाकर बाहर किया गया। फिलहाल 9 मैचों में 3 जीत, 4 ड्रॉ और 2 हार के साथ लिवरपूल अंक तालिका में 8वें नंबर पर हैं। वहीं सिटी 10 मैचों में 7 जीत, 2 ड्रॉ और 1 हार के साथ दूसरे स्थान पर है।

जारी है आर्सेनल की जीत का सिलसिला, यूनाईटेड ने खेला ड्रॉ

दिन के एक और अहम मैच में आर्सेनल ने लीड्स यूनाईटेड को इसी के होम ग्राउंड पर 1-0 से हराया। बुकायो साका ने 35वें मिनट में मैच का इकलौता गोल दागा। आर्सेनल की ये लगातार चौथी और इस सीजन की 9वीं जीत है। टीम ने अभी तक कुल 10 मैच खेले हैं और फिलहाल अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं लीड्स की ये चौथी हार है और टीम अंक तालिका में 15वें स्थान पर है।

Are you happy with your team's season so far? 🤔 https://t.co/VphtBGkIVM

अन्य मुकाबलों मैनचेस्टर यूनाईडेट को अपने मैदान पर न्यूकासल के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा जिस कारण फैंस काफी नाराज हुए। वहीं चेल्सी ने एस्टन विला को 2-0 से हराकर चौथा स्थान कायम रखा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment