Create

लिवरपूल ने मैनचेस्टर सिटी को हराकर जीती FA कम्यूनिटी शील्ड

लिवरपूल का ये लगातार चौथा FA कम्यूनिटी शील्ड फाइनल था।
लिवरपूल का ये लगातार चौथा FA कम्यूनिटी शील्ड फाइनल था।
Hemlata Pandey

इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल ने FA कम्यूनिटी शील्ड का खिताब 16वीं बार अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड के लाइचेस्टर में खेले गए फाइनल में लिवरपूल ने मैनचेस्टर सिटी को 3-1 के अंतर से हराकर ये ट्रॉफी जीती। इस जीत के साथ लिवरपूल ने 2021-22 सीजन की प्रीमियर लीग ट्रॉफी सिटी को गंवाने का गम भी कुछ हद तक कम कर लिया।

Giving the season a perfect start. Champions! Let's go, Reds! 🔴🏆 https://t.co/fFYi6bOJP8

लिवरपूल के लिए पहला गोल 21वें मिनट में एलेग्जेंडर आर्नोल्ड ने किया। इसके बाद करीब 50 मिनट तक मैच में कोई गोल नहीं हुआ। 70वें मिनट में सिटी के लिए जूलियन अल्वराज ने गोल कर मैच 1-1 से बराबर कर दिया। लेकिन 83वें मिनट में लिवरपूल को पेनेल्टी मिली जिसे मोहम्मद सालाह ने गोल में तब्दील कर लिवरपूल को बढ़त दिलाई। इसके बाद डार्विन नुनेज ने इंजरी टाइम में एक और गोल दागते हुए लिवरपूल को 3-1 से आगे किया और ये स्कोर निर्णायक रहा। नुनेज को हाल ही में लिवरपूल ने साइन किया है।

First official goal at @LFC 🫶🏼And first trophy 😜 https://t.co/Tkp8U6I0QW

FA कम्यूनिटी शील्ड का मुकाबला हर साल प्रीमियर लीग विजेता और FA कप विजेता टीमों के बीच होता है। पिछले साल लिवरपूल को फाइनल में लाइचेस्टर सिटी ने हराकर खिताब अपने नाम किया था। लिवरपूल की टीम 2019 से लगातार इसका फाइनल खेल रही थी। 201 में लिवरपूल और सिटी के बीच मैच ड्रॉ हुआ था। 2020 में लिवरपूल ने आर्सेनल के साथ ड्रॉ खेला था जबकि पिछले साल लिवरपूल हारी थी।

जीत के बाद लिवरपूल के खिलाड़ी औऱ मैनेजर काफी उत्साहित दिखे क्योंकि क्लब फुटबॉल का नया सीजन कुछ ही दिनों में शुरु होने जा रहा है और ऐसे में ये जीत काफी मायने रखती है। लिवरपूल के मैनेजर हुर्गन क्लॉप ने मैच के बाद कहा कि टीम ने मैच में काफी अच्छे पास दिए। क्लॉप ने ये भी माना कि उनकी टीम नए सीजन के लिए अब पूरी तरह तैयार है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...