Create

चैंपियंस लीग में लिवरपूल की खराब शुरुआत, नापोली ने बड़े अंतर से हराया

नापोली के लिए तीसरा गोल करने वाले जियोवानी सिमोन।
नापोली के लिए तीसरा गोल करने वाले जियोवानी सिमोन

इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी के बाद लिवरपूल ने भी हार के साथ UEFA चैंपियंस लीग के नए सीजन की शुरुआत की है। पिछली बार की उपविजेता लिवरपूल को ग्रुप ए के उसके पहले ही मैच में इटली के क्लब नापोली ने 4-1 के अंतर से करारी शिकस्त दी। पिछले सीजन टूर्नामेंट की उपविजेता रही लिवरपूल को मैच से पहले फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन नापोली ने अपने होम ग्राउंड में इस टीम को हराकर सभी को चौंका दिया है।

नापोली के लिए पांचवे ही मिनट में पिओतर जिइलिन्स्की ने पेनेल्टी को गोल में बदला। इसके बाद 31वें मिनट में आंद्रे एंगुसा ने गोल दागा। पहले हाफ के खत्म होने से पहले 44वें मिनट में जिओवानी सिमोन ने गोल कर नापोली को 3-0 से आगे कर दिया और लिवरपूल का अटैक मुंह देखता रह गया।

दूसरे हाफ में पिओतर जिइलिन्स्की ने 47वें मिनट में गोल दाग नापोली को 4-0 के बड़े अंतर से आगे किया। 49वें मिनट में लुई डियाज ने गोल कर लिवरपूल का खाता खोला, लेकिन इसके बाद फिर लिवरपूल का अटैक नापोली के डिफेंस के आगे कमजोर पड़ गया।

लिवरपूल के मैनेजर हॉर्गन क्लॉप ने साफ शब्दों में टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताई
लिवरपूल के मैनेजर हॉर्गन क्लॉप ने साफ शब्दों में टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताई

लिवरपूल की हार मैनेजर क्लॉप को भी हजम नहीं हुई। वो खुद भी हैरान थे और इंटरव्यू में भी बताया कि टीम से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद उन्हें नहीं थी।

इस हार को मानना काफी मुश्किल है और वो भी तब अगर आपने मैच देखा हो। नापोली ने काफी अच्छा गेम खेला और हमने नहीं। हार का सबसे बड़ा और पहला कारण यही है। नापोली को दो पेनेल्टी मिली, उन्होंने एक में गोल किया और एक में नहीं, लेकिन आगे के दो गोल तो हमने बिलकुल थाली में सजाकर विरोधी टीम को दिए, और ऐसा नहीं होना चाहिए था।

क्लॉप टीम के प्रदर्शन से साफ तौर पर निराश हैं लेकिन क्लब पिछले कुछ हफ्तों से खेल के मामले में पिछड़ता दिख रहा है। प्रीमियर लीग के शुरुआती दो मैचों में ड्रॉ खेलने के बाद टीम को मैनचेस्टर यूनाईटेड ने हराया। टीम ने इसके बाद दो मैच जीते जबकि एक मुकाबला फिर ड्रॉ खेला। पिछले सीजन दूसरे नंबर पर रही लिवरपूल इस सीजन सांतवें स्थान पर है।

ग्रुप ए के दूसरे मुकाबले में डच क्लब एजेक्स ने स्कॉटिश क्लब रेंजर्स के खिलाफ 4-0 से बड़ी जीत हासिल की। चैंपियंस लीग में लिवरपूल का दूसरा मैच 13 सितंबर को एजेक्स के साथ ही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment