Create

EPL- लिवरपूल की बोर्नमाउथ पर धमाकेदार जीत, हालांद की हैट्रिक से हारते-हारते बची मैनचेस्टर सिटी

प्रीमियर लीग इतिहास में लिवरपूल ने 9-0 से सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।
प्रीमियर लीग इतिहास में लिवरपूल ने 9-0 से सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। लिवरपूल ने धमाकेदार अंदाज में बोर्नमाउथ को 9-0 के विशाल अंतर से हराकर 3 अंक अपने नाम किए। पिछले मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाईटेड से हारने वाली लिवरपूल ने बोर्नमाउथ के खिलाफ पूरा मुकाबला अपने नाम रखा। इसके साथ ही प्रीमियर लीग इतिहास में सबसे बड़ी जीत के मामले में लिवरपूल दो टीमों के साथ टॉप पर आ गई है।

The Reds के नाम से मशहूर लिवरपूल ने अपने होम ग्राउंड में हजारों समर्थकों के बीच मैच की शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा। तीसरे ही मिनट में लुईस डियाज ने हेडर के जरिए गोल कर लिवरपूल का खाता खोला। छठे मिनट में हार्वी इलियट ने गोल कर लिवरपूल की बढ़त दोगुनी कर दी। इसके बाद ट्रेंट एलेग्जेंडर (28वां मिनट), रोबर्टो फिर्मिनो (31वां मिनट), वर्जिल वैन जिक (45वां मिनट) ने लगातार अंतराल पर गोल कर लिवरपूल को 5-0 की बढ़त दिलाई।

Great reaction from the boys👏 Performance even more pleasing than the result. And congrats to those making their Premier League debuts. To do it at Anfield even more special💪#YNWA#siseñor #sttriikkkeeetrent#fabiooffthemark https://t.co/riX0GwpeyA

दूसरे हाफ में बोर्नमाउथ के क्रिस मेम्फम से ओन गोल हो गया, 62वें मिनट में फिर्मिनो ने गोल दागा। 80वें मिनट में फेबियो कार्वाह्लो ने बॉक्स के सेंटर से शॉट लगाकर गोल किया। इसके बाद मैच का आखिरी गोल लुईस डियाज ने 85वें मिनट में कर बोर्नमाउथ की हालत और खराब कर दी। प्रीमियर लीग इतिहास में इससे पहले 3 मौकों पर कोई क्ल 9-0 के अंतर से जीता है। मैनचेस्टर यूनाईटेड ने 1995 में इप्सविच टाउन को 9-0 से हराया था। 2019 में लीसेस्टर सिटी ने साउथैम्पटन को और 2021 में मैनचेस्टर यूनाईटेड ने साउथैम्पटन को 9-0 से हराया।

हारते-हारते जीती सिटी

दिन के एक और बड़े मैच में मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ हारते-हारते बच गई। अपने होम ग्राउंड में खेल रही सिटी की हालत पैलेस ने शुरुआती मिनटों में खराब कर दी। चौथे मिनट में साइड पास सिटी के जॉन स्टोन्स के पैरों से लगकर उन्हीं के गोलपोस्ट में गया जिससे पैलेस को 1-0 की बढ़त मिली। इसके बाद 21वें मिनट में पैलेस के लिए एंडरसन ने गोल किया।

पहले हाफ में सिटी की ओर से कोई गोल नहीं आया। 53वें मिनट में बर्नार्डो सिल्वा ने गोल दाग सिटी का खाता खोला। लेकिन मैच के हीरो रहे अर्लिंग हालांद जिन्होंने 62वें, 70वें और 81वें मिनटों में गोल दाग हैट्रिक पूरी की और सिटी को 4-2 से जीत दिला दी। फिलहाल सिटी की टीम चार मैचों में तीन जीत और 1 ड्रॉ के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं क्रिस्टल पैलेस चार मैचों में दो हार और एक जीत के साथ 13वें नंबर पर है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...