Create

EPL - हालांद की हैट्रिक की बदौलत सिटी की बड़ी जीत, आर्सेनल और लिवरपूल ने भी जीते अपने मुकाबले

हालांद की इस सीजन ये लगतार दूसरी हैट्रिक है।
हालांद की इस सीजन ये लगतार दूसरी हैट्रिक है।
Hemlata Pandey

गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। सिटी ने नॉटिंघम फॉरेस्ट के खिलाफ 6-0 से जीत दर्ज कर सीजन का चौथा मुकाबला अपने नाम किया। सिटी की जीत में अर्लिंग हालांद ने हैट्रिक लगाई। हालांद ने पिछले मैच में भी हैट्रिक मारी थी और इस सीजन के पांच मैचों में कुल 9 गोल दाग चुके हैं जो एक रिकॉर्ड है।

Haaland makes history ⚡️📚Erling has scored nine goals after five #PL appearances, a new competition record#MCINFO / @ErlingHaaland https://t.co/D2wBqEr7yO

मैनचेस्टर के एतिहाद स्टेडियम में हुए मुकाबले में सिटी ने शुरुआत से ही अटैक बनाए रखा। 12वें मिनट में हालांद ने लेफ्ट कॉर्नर में शॉट लगाते हुए मैच का पहला गोल किया। इसके बाद 23वें और 38वें मिनट में भी हालांद ने गोल दागे। दूसरे हाफ में सिटी के लिए जोआओ कांसेलो (50वां मिनट), हुलियन अलवराज (65वें , 87वें मिनट ) ने भी गोल किया। जीत के बाद सिटी को 3 अंक मिले। टीम ने अभी तक खेले गए 5 में से 4 मैच जीते हैं और 1 ड्रॉ रहा है। फिलहाल टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।

वहीं आर्सेनल की जीत का सिलसिला जारी है। टीम ने अपने होम ग्राउंड में ऐस्टन विला पर 2-1 से जीत दर्ज की। यह टीम की लगातार 5वीं जीत है और टीम फिलहाल अंक तालिका में टॉप पर है। गेब्रिएल जीजस ने 30वें मिनट में गोल कर आर्सेनल को बढ़त दिलाई। 74वें मिनट में विला के लिए डगलस लुईज ने गोल दाग मैच बराबरी पर ला दिया। लेकिन 77वें मिनट में आर्सेनल के लिए गेब्रिएल मार्टिनेली ने गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई।

Liverpool scored their 40th winning goal in the 90th-minute in the #PL, the most of any side#LIVNEW https://t.co/vIWfz4yCxJ

अपने पिछले मैच में बोर्नमाउथ को 9-0 से रौंदने वाली लिवरपूल को न्यूकासल के खिलाफ आखिरी मिनटों के गोल से 2-1 की जीत मिली। ऐन्फील्ड में हुए मुकाबले में पहला गोल न्यूकासल के लिए 38वें मिनट में एलेग्जेंडर आइसैक ने किया। लिवरपूल के लिए 61वें मिनट में रॉबर्टो फर्मिनो ने गोल कर टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद इंजुरी टाइम में फेबियो कार्वाल्हो ने गोल दागा और लिवरपूल को ड्रॉ हो रहा मैच जिता दिया। मोहम्मद सालाह ने लिवरपूल के दोनों गोल में असिस्ट किया। लिवरपूल की 5 मैचों में ये दूसरी जीत है और टीम फिलहाल अंक तालिका में पांचवे स्थान पर है।

दिन के बाकी मुकाबलों में बोर्नमाउथ और वोल्व्स ने गोलरहित ड्रॉ खेला जबकि वेस्ट हैम और स्पर्स के बीच मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...