चैंपियंस लीग : सेमीफाइनल के पहले लेग में मैनचेस्टर सिटी की रियाल मेड्रिड पर रोमांचक जीत

सिटी के पास एग्रीगेट में रियाल पर 1 गोल की बढ़त है।
सिटी के पास एग्रीगेट में रियाल पर 1 गोल की बढ़त है।

UEFA चैंपियंस लीग के पहले सेमीफाइनल के पहले लेग में मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मेड्रिड पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की। खेल विशेषज्ञों की इस मैच के लिए सारी भविष्यवाणियां सही साबित हुईं। विशेषज्ञों की राय के मुताबिक सिटी ने मैच अपने नाम किया, लेकिन रियाल के करीम बेंजेमा ने सिटी की नाक में दम भी किया। एक समय सिटी की टीम 3-1 से आगे थी, लेकिन बेंजेमा ने इस अंतर को कम करने में अहम भूमिका निभाई। दोनों टीमों के बीच अगला मैच 5 मई को (भारतीय समयानुसार) खेला जाएगा। फिलहाल सिटी के पास एग्रीगेट में 1-0 की लीड है।

एतिहाद स्टेडियम में अपने घरेलू दर्शकों के बीच खेल रही सिटी ने मैच के दूसरे ही मिनट में केविन डे ब्रूयने की मदद से गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। कुछ ही देर बाद 11वें मिनट में ग्रेबियल जीसस ने गोल कर सिटी को 2-0 से आगे कर दिया और पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा। रियाल मेड्रिड के फैंस बेंजेमा से चमत्कार की उम्मीद कर रहे थे और बेंजेमा ने निराश नहीं किया। 33वें मिनट में बेंजेमा ने गोल कर रियाल का खाता खोला। दूसरे हाफ की शुरुआत में 53वें मिनट में पिल फोडेन के गोल ने सिटी को 3-1 से आगे कर दिया लेकिन विन जूनियर ने दो मिनट बाद रियाल के लिए गोल किया।

सिटी के लिए चौथा गोल 74वें मिनट में बर्नान्डो सिल्वा की ओर से आया। अब 4-2 से आगे चल रही सिटी की जीत पक्की दिख रही थी, लेकिन 82वें मिनट में बेंजेमा ने पेनेल्टी को गोल में बदला और स्कोर 4-3 से सिटी के पक्ष में आ गया। लग रहा था कि बेंजेमा शायद हैट्रिक लगा कर फिर मुकाबला विपक्षी टीम से छीन लें, लेकिन इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ। बेंजेमा का ये इस लीग के नॉकआउट फेज में 9वां और इस सीजन उनका रियाल के लिए 41वां गोल है।

अब दोनों टीमें दूसरे लेग के लिए 5 मई को रियाल मेड्रिड के होम ग्राउंड में भिडेंगी। 2019-20 सीजन में सिटी ने रियाल को हराकर राउंड ऑफ 16 से बाहर किया था। ऐसे में रिकॉर्ड 13 बार की चैंपियन रियाल मेड्रिड वो बदला जरूर सेकेंड लेग में पूरा करना चाहेगी। वहीं पिछले सीजन पहली बार फाइनल में पहु्ंचने वाली सिटी की टीम उपविजेता बनी थी और इस बार दोबारा फाइनल में जाकर टीम खिताब को पहली बार उठाना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now