EPL - न्यूकासल पर बड़ी जीत के साथ खिताब जीतने के करीब आई मैनचेस्टर सिटी

सिटी के पास फिलहाल लिवरपूल पर 3 अंकों की बढ़त है और उसे सिर्फ 3 मैच और खेलने हैं।
सिटी के पास फिलहाल लिवरपूल पर 3 अंकों की बढ़त है और उसे सिर्फ 3 मैच और खेलने हैं।

गत विजेता मैनचेस्टर सिटी लगातार दूसरी बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के बेहद करीब पहुंच गई है। सिटी ने सीजन के अपने 35वें मैच में न्यूकासल को 5-0 के बड़े अंतर से हराते हुए पूरे 3 अंक बटोरे और लीग टेबल में पहले स्थान पर है। साथ ही इस जीत के बाद सिटी और दूसरे नंबर पर मौजूद लिवरपूल के बीच 3 अंकों का फासला बन गया है, जिसके बाद लिवरपूल के लिए ट्रॉफी जीतना थोड़ा मुश्किल हो गया है।

लंदन के एतिहाद स्टेडियम में हुए मैच में सिटी ने न्यूकासल को संभलने का मौका ही नहीं दिया। टीम के लिए रहीम स्टर्लिंग ने 19वें मिनट में गोल कर खाता खोला। इसके बाद 38वें मिनट में आयमेरिक लपोर्टे ने मौका देखते ही गोल कर सिटी को 2-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में 61वें मिनट में मैन ऑफ द मैच केविन डी ब्रुइन की मदद से रोद्री ने हेडर को गोल में बदला और सिटी 3-0 से आगे हो गई।

इसके बाद 90वें मिनट में फिल फोडेन ने गोल किया और तीन मिनट बाद इंजरी टाइम में स्टर्लिंग ने एक और गोल करते हुए सिटी को 5-0 की बड़ी जीत दिला दी। कुछ दिन पहले ही चैंपियंस लीग सेमिफाइनल सेकेंड लेग में आखिरी मिनटों में जीता हुआ मैच रियल मेड्रिड को गंवाने वाली सिटी के लिए ये जीत काफी जरूरी थी और टीम ने अपने प्रदर्शन से इस जीत को खास भी बना दिया।

फिलहाल 35 मैचों से सिटी के 86 अंक हैं और वो लीग टेबल में टॉप पर है जबकि लिवरपूल के 35 मैचों से 83 अंक हैं और वो दूसरे स्थान पर है। लीग में कुल 20 टीमें हिस्सा लेती हैं और सभी कुल 38 मुकाबले खेलती हैं। टॉप पर रहने वाली टीम विजेता होगी और इस सीजन विजेता सिटी और लिवरपूल में से ही कोई टीम होगी, ये तय है। ऐसे में दोनों टीमों को 3-3 मैच और खेलने हैं और इस स्थिति में सिटी के पास मौजूद 3 अंकों की लीड काफी मायने रखती है। चेल्सी 35 मैचों से 67 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

अन्य मुकाबलों में आर्सेनल ने लीड्स को 2-1 से हराकर चौथे स्थान पर कब्जा बनाए रखा है। ऐसे में आर्सेनल चेल्सी को पछाड़कर तीसरे नंबर पर भी आ सकती है। मैनेजर फ्रैंक लैम्पार्ड की एवर्टन ने लेस्टर सिटी को 2-1 से हराने में कामयाबी हासिल की। वहीं वेस्ट हैम ने 4-0 के अंतर से नॉर्विच को मात दी।वेस्ट हैम 55 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now