Create

यूरोपा लीग के पहले मैच में मैनचेस्टर यूनाईटेड की चौंकाने वाली हार

मैच का इकलौता गोल करने वाले रियाल सोसिडाड के ब्राइस मेंडेज।
मैच का इकलौता गोल करने वाले रियाल सोसिडाड के ब्राइस मेंडेज
Hemlata Pandey

इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाईटेड को यूरोपा लीग के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। क्लब को ग्रुप ई के पहले मैच में स्पेन के क्लब रियाल सोसिडाड ने 1-0 से मात दी। यूनाईटेड के लिए सबसे खराब बात ये रही कि मैच उन्हीं के होम ग्राउंड ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया।

मुकाबले से ठीक पहले ब्रिटेन की महारानी ऐलिजाबेथ के निधन के कारण दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद मैच शुरु हुआ। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 13 अगस्त के बाद पहली बार फिर मैनेजर एरिक टैन हेग ने प्लेयिंग इलेवन का हिस्सा बनाया। मैच के पहले हाफ में कोई गोल नहीं हो सका। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैच के 36वें मिनट में सोसिडाड के गोल पोस्ट में गोल दागा लेकिन इसे ऑफ साइड करार दिया गया।

Cristiano Ronaldo's goal disallowed for offside #MUNRSO https://t.co/M5TKddhrQn

दूसरे हाफ में रियाल को पेनेल्टी मिल गई और 59वें मिनट में ब्राइस मेंडेज ने रियाल के लिए गोल दाग दिया। डेविड सिल्वा का एक शॉट मार्टिनेज के पैर से लगकर उनके हाथ पर लगता हुआ दिखा था जिसके कारण ये पेनेल्टी मिली। लेकिन यूनाईटेड की टीम और फैंस इस पेनेल्टी को दिए जाने से नाराज थे।

इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल नहीं हुआ लेकिन यूनाईटेड को प्रीमियर लीग में लगातार चार जीत के बाद फिर हार झेलनी पड़ी है। इसी ग्रुप के दूसरे मैच में मोलडोवा के क्लब शेरिफ तिरासपोल ने साइप्रस के ओमोनिया को 3-0 से मात दी।

UEFA चैंपियंस लीग के बाद यूरोपा लीग यूरोपियन क्लब फुटबॉल में दूसरे स्थान पर मानी जाती है। अलग-अलग फुटबॉल एसोसिएशन की जो टॉप टीमें चैंपियंस लीग में भाग नहीं ले पातीं उन्हें यूरोपा लीग में खेलने का मौका मिलता है। इंग्लिश प्रीमियर लीग के पिछले सीजन यूनाईटेड की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर रही थी जिस कारण उन्हें चैंपियंस लीग में जगह नहीं मिली और यूरोपा लीग में खेलना पड़ रहा है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...