Create

UEFA चैंपियंस लीग : हारने से बची मैनचेस्टर यूनाईटेड, एटलेटिको से खेला ड्रॉ

एलांगा के गोल का जश्न मनाते मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाड़ी।
एलांगा के गोल का जश्न मनाते मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाड़ी।

एंथोनी एलांगा के गोल की बदौलत चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाईटेड एटलेटिको मेड्रिड के खिलाफ हारने से बच गई। पहले लेग का मुकाबला 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ। अपने घर में खेल रही एटलेटिको के लिए 7वें मिनट में ही जोआओ फीलिक्स ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया लेकिन इसके बाद एटलेटिको पूरे मैच में कोई गोल नहीं कर सकी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को रोकने के लिए बनाई गई एटलेटिको की स्ट्रेटेजी काम जरूर आई लेकिन 80वें मिनट में एलांगा ने मैन यू के लिए गोल कर उन्हें हार से बचा लिया। ये लीग में एलांगा का पहला गोल है।

अब दोनों टीमों के बीच राउंड ऑफ 16 के दूसरे लेग का मुकाबला 16 मार्च को मैनचेस्टर यूनाईटेड के होम ग्राउंड में खेला जाएगा। मैनचेस्ट यूनाईटेड पिछले सीजन नॉकआउट फेज में भी नहीं पहुंची थी। ऐसे में टीम कम से कम दूसरे लेग के मैच में एटलेटिको को हराकर क्वार्टर-फाइनल में पहुंचना चाहेगी। मैन यू कुल 3 बार लीग का खिताब जीत चुकी है। वहीं एटलेटिको की टीम एक भी बार लीग टाइटल नहीं जीत पाई है।

हैलर ने पहले गलती से विरोधी टीम के लिए गोल कर दिया और इसके बाद अपनी टीम के लिए स्कोर किया।
हैलर ने पहले गलती से विरोधी टीम के लिए गोल कर दिया और इसके बाद अपनी टीम के लिए स्कोर किया।

दूसरे मुकाबले में बेन्फिका और एजेक्स के बीच मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। डच क्लब एजेक्स ने 18वें मिनट में ही तादिक के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त ली लेकिन 26वें मिनट में एजेक्स के फॉरवर्ड सबेस्टियन हैलर ने ओन गोल कर बेन्फिका को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। हालांकि तीन मिनट बाद ही हैलर ने अपनी टीम के लिए गोल कर एजेक्स को 2-1 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में बेन्फिका की टीम लगातार बराबरी के मौके तलाशती रही। 72वें मिनट में रोमन यारेमचुक ने गोल कर मैच 2-2 से बराबरी पर ला दिया और यही निर्णायक स्कोर रहा। दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच एजेक्स के होम ग्राउंड में 16 मार्च को खेला जाएगा।

Round of 16 openers ✅Make a bold prediction for the second legs...#UCL https://t.co/VHNJT5qGFB

लीग के राउंड ऑफ 16 के पहले लेग के सभी 8 मुकाबले खत्म हो गए हैं। अब सभी टीमें दूसरे लेग के मुकाबलों में एक-दूसरे से फिर भिड़ेंगी। गोल डिफरेंस के आधार पर विजयी टीम क्वार्टर-फाइनल में प्रवेश करेंगी जहां फिर से दो लेग खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment