Create

EPL - मैनचेस्टर यूनाईटेड ने लिवरपूल को हराकर दर्ज की पहली जीत, मैनेजर हैग समेत फैंस ने ली राहत की सांस 

लिवरपूल के खिलाफ मैच का दूसरा गोल करने के बाद रशफोर्ड
लिवरपूल के खिलाफ मैच का दूसरा गोल करने के बाद रशफोर्ड

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने आखिरकार इंग्लिश प्रीमियर लीग के नए सीजन में जीत दर्ज कर ली है। टीम ने पिछले सीजन की उपविजेता लिवरपूल को 2-1 से हराते हुए अंक तालिका में अपना खाता खोला। यूनाईटेड को सीजन के उसके पहले मैच में ब्राइटन ने 2-1 से हराया था जबकि दूसरे मैच में ब्रेंटफोर्ड के हाथों 4-0 की करारी हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में सीजन के अपने तीसरे मैच में लिवरपूल जैसी बड़ी टीम को अपने ही मैदान में हराकर यूनाईटेड ने मजबूत सीजन की ओर बढ़ने के संकेत दे दिए हैं।

WHAT. A. WIN! 😍#MUFC || #MUNLIV

मैच की शुरुआत से ही यूनाईटेड ने अटैक के जरिए शॉट्स लगाने शुरु किए। 10वें मिनट में यूनाईटेड के एलांगा के पास गोल का बेहतरीन मौका था लेकिन गेंद लिवरपूल के गोल पोस्ट के बाहर टकरा गई। मुकाबले का पहला गोल 16वें मिनट में यूनाईटेड के युवा खिलाड़ी जेडन सांचो ने किया। सांचो ने एल्गाना से मिले पास को बेहतरीन तरीके से टैकल किया और लिवरपूल के गोल पोस्ट में गेंद डाल दी। इसके बाद पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हुआ।

यूनाईटेड के नए कोच हैग की ये बतौर मैनेजर टीम के साथ पहली जीत है
यूनाईटेड के नए कोच हैग की ये बतौर मैनेजर टीम के साथ पहली जीत है

दूसरे हाफ में भी यूनाईटेड का पोजेशन और अटैक लिवरपूल से बेहतर रहा। दूसरे हाफ में 54वें मिनट में यूनाईटेड के लिए मार्कस रशफोर्ड ने गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। लिवरपूल के लिए मो सालाह ने 81वें मिनट पर गोल दाग थोड़ी राहत दी, लेकिन फुल टाइम तक टीम दूसरा गोल नहीं कर सकी और मैच यूनाईटेड के नाम रहा।

हैग खुश, फैंस भी झूमे

इस जीत के साथ ही यूनाईटेड के नए मैनेजर एरिक टैन हैग का खाता भी खुल गया। बतौर कोच टीम के साथ उनकी पहली जीत है। पिछले सीजन यूनाईटेड का प्रदर्शन अपेक्षा से काफी खराब रहा था और टीम ने छठे स्थान पर सीजन खत्म किया।

Never forget that Erik ten Hag's FIRST Premier League win as Manchester United manager came against Liverpool, when he outclassed Jurgen Klopp in a tactical masterclass.My manager ❤️ https://t.co/CCkkvZBcO4

वहीं इस सीजन के शुरुआती दो मैच हारने के बाद यूनाईटेड के फैंस बेहद नाराज चल रहे थे। ऐसे में लिवरपूल पर मिली जीत ने नए मैनेजर हैग को तो राहत दी ही है, साथ ही फैंस को भी काफी खुश कर दिया है।

⬆️ @ManUtd go above Liverpool with their first points of the season#MUNLIV https://t.co/yRBGrL3wWK

फिलहाल 3 मैचों से 3 अंक लेकर यूनाईटेड प्वाइंट टेबल में 14वें नंबर पर है। लेकिन लिवरपूल की हालत बुरी है। टीम ने शुरुआती दो मैच ड्रॉ खेले जबकि इस मैच में मिली हार के बाद उसके कुल 2 ही अंक है और वो अभी 16वें नंबर पर है। यूनाईटेड को अगला मुकाबला 27 अगस्त को सॉउथैंप्टन से खेलना है जबकि लिवरपूल उसी दिन बोर्नमाउथ के खिलाफ उतरेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment