Create

रियाल मेड्रिड नहीं ज्वाइन करेंगे एमबापे, PSG ने 2025 तक टीम में रोका, मेड्रिड के फैंस का गुस्सा फूटा

PSG के मालिक नसर-अल-खलेफी के साथ एमबापे।
PSG के मालिक नसर-अल-खलेफी के साथ एमबापे।

फ्रांस के फुटबॉल स्टार कीलियन एमबापे ने आखिरकार पिछले 1 महीने से रियाल मेड्रिड क्लब ज्वाइन करने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। एमबापे अपने क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन को नहीं छोड़ रहे और पीएसजी द्वारा इस बात पर मुहर लगा दी गई है। एमबापे साल 2025 तक टीम का हिस्सा बने रहेंगे। पिछले कुछ हफ्तों से स्पेनिश क्लब रियाल मेड्रिड में एमबापे के शामिल होने की खबरें आ रही थीं, और एमबापे ने खुद मेड्रिड के टीम मैनेजमेंट से मुलाकात की थी। लेकिन पीएसजी एमबापे को टीम से खोना नहीं चाहती थी और ऐसे में पीएसजी ने सभी पैंतरे आजमाते हुए एमबापे को तीन और सालों के लिए टीम में रोक लिया है।

𝐎𝐮𝐫 𝐡𝐢𝐬𝐭𝐨𝐫𝐲 𝐢𝐬 𝐰𝐫𝐢𝐭𝐭𝐞𝐧 𝐡𝐞𝐫𝐞𝐈𝐜𝐢 𝐜’𝐞𝐬𝐭 𝐏𝐚𝐫𝐢𝐬🔴🔵 #KylianCestParis https://t.co/e3ZSY1E3FZ

पीएसजी ने पेरिस के मशहूर एफिल टावर के सामने टीम के मालिक नसर-अल-खलीफे और एमबापे के हाथों में 2025 लिखी तस्वीर के साथ फोटो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट कर इस बात का सबूत भी दे दिया है। एमबापे का कॉन्ट्रेक्ट इस सीजन पीएसजी के साथ खत्म हो रहा था लेकिन अब कॉन्ट्रेक्ट बढ़ाने के बाद 23 साल के इस स्ट्राइकर ने खुशी जाहिर की है।

स्पेन की घरेलू फुटबॉल लीग ला लीगा के प्रेसिडेंट ने इस घटनाक्रम पर PSG के खिलाफ ट्वीट किया है।
स्पेन की घरेलू फुटबॉल लीग ला लीगा के प्रेसिडेंट ने इस घटनाक्रम पर PSG के खिलाफ ट्वीट किया है।

लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के बाद रियाल मेड्रिड के फैंस और स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के आयोजकों ने एमबापे की काफी निंदा की है। ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर टेबास ने कहा कि पीएसजी की टीम के मालिक कतर के पैसे वाले लोग हैं और ऐसे में वह पैसे के दम पर एमबापे को नियम विरुद्ध रोक रहे हैं जो फुटबॉल के खेल की बेइज्जती है। ला लीगा ने ये भी ऐलान किया है कि पीएसजी की इस हरकत पर वह यूरोपीय फुटबॉल की गवर्निंग बॉडी UEFA के सामने शिकायत भी करेंगे। हर फुटबॉल क्लब के पास आधिकारिक रूप से एक निश्चित सीमा तक ही धनराशि खर्च करने की इजाजत होती है।

मेड्रिड के फैंस भी अब सोशल मीडिया के जरिए एमबापे के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

@FabrizioRomano The most unwise decision in history.He chose everything in a nothing club rather than the best club in history.He preferred the money I can’t believe it and was doing all that for psg to keep raising the salary !!!!

एक दिन पहले तक मेड्रिड के कई फुटबॉल प्रेमी एमबापे के टीम में आने की खबरों से खासे उत्साहित थे, लेकिन अब एमबापे के फैसले के बाद वो लगातार पीएसजी का मजाक उड़ाते दिख रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment