Create

Ligue 1 : पेरिस सेंट-जर्मेन की जीत में चमके मेसी, एमबापे और नेमार

पीएसजी की LOSC पर बड़ी जीत के बाद मैदान से साथ बाहर जाते मेसी, नेमार और एमबापे।
पीएसजी की LOSC पर बड़ी जीत के बाद मैदान से साथ बाहर जाते मेसी, नेमार और एमबापे।
Hemlata Pandey

गत विजेता पेरिस सेंट-जर्मेन ने लिगे 1 के इस सीजन के अपने तीसरे मैच में जीत दर्ज कर अंक तालिका में पहला स्थान बरकरार रखा है। लायोनल मेसी, एमबापे, नेमार और अचरफ हकीमी के गोल की बदौलत पीएसजी ने LOSC को 7-1 के बड़े अंतर से हराने में कामयाबी पाई। टीम की ये तीन मैचों में लगातार तीसरी जीत है।

.@KMbappe - ⚽️⚽️⚽️@neymarjr - ⚽️⚽️👟👟👟Leo Messi - ⚽️👟 https://t.co/8FjOmZkAHa

मैच में पहला गोल पीएसजी के लिए एमबापे ने महज 8 सेकेंड के अंदर कर दिया। ये लीग 1 इतिहास का सबसे तेज गोल है। ये रिकॉर्ड 1992 में केइन के लिए मिचेल रियो ने बनाया था और अब एमबापे ने इसकी बराबरी कर ली है। इसके बाद 27वें मिनट में मेसी ने गोल कर पीएसजी को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद 39वें मिनट में हकीमी ने गोल कर टीम को 3-0 की बढ़त दिलाई। इस गोल के साथ ही फ्रांस की इस लीग के इतिहास में लगातार 6 AWAY मैचों में कम से कम तीन गोल करने वाली पीएसजी पहली टीम बन गई।

📈📉 Here's how the league table looks after last night's action! -- How did your team do? 👇#Ligue1UberEatshttps://t.co/ts9OrdvA3G

नेमार ने 43वें और 52वें मिनट में गोल कर LOSC पर 5-0 की बढ़त बनाने में क्लब की मदद की। LOSC के लिए 54वें मिनट में जॉनाथन बाम्बा ने गोल कर टीम का खाता जरूर खोला। लेकिन एमबापे ने 66वें और 87वें मिनट में भी गोल दागकर न सिर्फ अपनी हैट्रिक पूरी की, बल्कि LOSC के लिए मैच में हार पक्की कर दी।

पीएसजी ने पिछले सीजन लीग 1 का खिताब जीता था और सबसे ज्यादा 10 बार इस टाइटल को अपने नाम कर चुकी है। इस सीजन टीम की ये लगातार तीसरी जीत है और फिलहाल वो टॉप पर हैं। पीएसजी की जीत में मेसी, नेमार और एमबापे, तीनों के ही गोल करने पर फैंस काफी खुश हुए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...