Create

चैंपियंस लीग : पीएसजी की जीत में चमके मेसी, नेमार और एमबापे, युवांटिस को बेन्फिका ने दी मात

इस सीजन चैंपियंस लीग में पीएसजी की ये लगातार दूसरी जीत है।
इस सीजन चैंपियंस लीग में पीएसजी की ये लगातार दूसरी जीत है
Hemlata Pandey

फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन ने UEFA चैंपियंस लीग की ग्रुप स्टेज में लगातार दूसरा मुकाबला जीत लिया है। पीएसजी ने ग्रुप एच के मुकाबले मेंपीप मेसी, नेमार और एमबापे के गोल की बदौलत इजराइल के मक्काबी हाफिया पर 3-1 से जीत दर्ज की। शुरुआत में हाफिया से पिछड़ने के बाद फ्रेंच क्लब की स्टार तिकड़ी ने बेहतरीन तालमेल के साथ मैच को पीएसजी की तरफ मोड़ दिया।

The only player in history to score in 18 consecutive #UCL seasons. Messi 👏 https://t.co/xKiaucnfG1

इजराइल के हाफिया शहर में हुए मैच की शुरुआत में ही एमबापे ने विरोधी क्लब के खिलाफ गोल करने के मौके बनाए। लेकिन कुछ देर बाद हाफिया का अटैक हावी होने लगा। 24वें मिनट में हाफिया के जारोन चेरी ने गोल कर मेजबान क्लब को 1-0 से आगे कर दिया। लेकिन इसके थोड़ी देर बाद पीएसजी के खेल में जान आई और एमबापे बेहतरीन तरीके से गेंद को हाफिया के डिफेंडर्स से बचाकर उनके गोलपोस्ट के पास ले गए और मेसी को पास दिया। मेसी ने 37वें मिनट में इस मिली गेंद को गोल में तब्दील कर दिया।

A week after the victory against Juventus, the @PSG_English players got a laborious but very precious victory this Wednesday in the Champions League, against Maccabi Haïfa (1-3)#𝗠𝗔𝗖𝗣𝗦𝗚

इसके बाद दूसरे हाफ में पीएसजी का अटैक और मजबूत हुआ। 69वें मिनट में एमबापे को मेसी के असिस्ट की बदौलत गोल करने में सफलता मिली तो नेमार ने 88वें मिनट में गोल कर पीएसजी की जीत 3-1 से पक्की कर दी। मैच के बाद एमबापे ने माना कि पीएसजी को आने वाले मुकाबलों के लिए और तैयारी की जरूरत है।

पिच ज्यादा खास नहीं थी, लेकिन ये किसी भी तरह का बहाना नहीं है। पहले हाफ के बाद हमने अपनी गति बढ़ाई और कुछ बदलाव किए जिसका बदलाव क्लब को जीत के रूप में मिला। आने वाले दिनों में हमें कुछ बड़े मुकाबले खेलने हैं और ऐसे में हमें काफी और मेहनत करने की जरूरत है

बेन्फिका की युवांटिस पर जीत

ग्रुप एच के दूसरे मुकाबले में इटालियन क्लब युवांटिस को पुर्तगाली क्लब बेन्फिका ने 2-1 से हराया। युवांटिस के लिए मैच के चौथे मिनट में ही क्रिस्टियन मिलिक ने गोल कर दिया था लेकिन इस बढ़त को टीम आगे भुना नहीं पाई। बेन्फिका के लिए जोआओ मारियो ने 43वें मिनट में पहला गोल पेनेल्टी के रूप में किया जबकि 55वें मिनट में डेविड नेरेस ने दूसरा गोल दागा।

पीएसजी ने पिछले हफ्ते लीग के अपने पहले मैच में युवांटिस को 2-1 से हराया था और अब 2 जीत के साथ कुल 6 अंक लेकर ग्रुप प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। वहीं हाफिया को पिछले मैच में बेन्फिका ने हराया था और वह आखिरी स्थान पर है। पीएसजी का अगला मैच 5 अक्टूबर को बेन्फिका के खिलाफ होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...