Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

प्रीमियर लीग: मोहम्‍मद सलाह की हैट्रिक के साथ लिवरपुल का जीत से आगाज

मोहम्‍मद सलाह
मोहम्‍मद सलाह
Vivek Goel
ANALYST
Modified 13 Sep 2020, 19:37 IST
न्यूज़
Advertisement

प्रीमियर लीग की शानदार शुरूआत हुई। मोहम्‍मद सलाह ने शानदार हैट्रिक जमाकर लिवरपुल को लीड्स पर जीत दिलाई। लिवरपुल इस साल प्रीमियर लीग में अपने खिताब की रक्षा करेगा। एनफील्‍ड में खेले गए रोमांचक मुकाबले में लिवरपुल ने लीड्स को 4-3 से मात दी। लिवरपुल की तरफ से मोहम्‍मद सलाह (4 (पेनल्‍टी), 33वें और 88वें (पेनल्‍टी) ने हैट्रिक पूरी की जबकि एक गोल वर्जिल ने दागा। वहीं लीड्स की तरफ से जैक हैरिसन, पैट्रिक बामफोर्ड और मेटयूज क्‍लीन ने गोल दागे। लीड्स की प्रीमियर लीग में 16 साल बाद मार्सेलो बिल्‍सा के मार्गदर्शन में वापसी हुई। मौजूदा प्रीमियर लीग चैंपियन लिवरपुल के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले में लीड्स के खिलाड़ी फैंस की उम्‍मीदों पर खरे उतरे। जैक हैरिसन, पैट्रिक बामफोर्ड और मेटयूज ने गोल करके लिवरपुल को तगड़ी टक्‍कर दी।

प्रीमियर लीग के उद्घाटन मुकाबले में चर्चा का केंद्र रही मोहम्‍मद सलाह की हैट्रिक। लिवरपुल और लीड्स के बीच प्रीमियर लीग के मुकाबले में कुल 7 गोल हुए। मैच का पहला गोल मोहम्‍मद सलाह ने चौथे मिनट में दागा। लिवरपुल को पेनल्‍टी मिली, जिसे गोल में तब्‍दील करने में सलाह ने कोई कोताही नहीं बरती। 12वें मिनट में जैक हैरिसन ने गोल करके स्‍कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

प्रीमियर लीग के मैच में गोल की बरसात

इसके बाद 20वें मिनट में वर्जिल वान डिक ने गोल करके लिवरपुल को 2-1 की बढ़त पर पहुंचा दिया। 10 मिनट तक दोनों टीमों के बीच टसलदार मुकाबला चलता रहा और लीड्स के पैट्रिक बामफोर्ड ने मौके का फायदा उठाते हुए 30वें मिनट में गोल दागकर स्‍कोर 2-2 से बराबर कर दिया। तीन मिनट बाद ही सलाह ने अपना दूसरा गोल दागा और एक बार फिर लिवरपुल को बढ़त पर पहुंचा दिया। हाफ टाइम पर लिवरपुल की टीम 3-2 की बढ़त पर थी।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने धीमी शुरूआत की और गेंद ज्‍यादातर अपने कब्‍जे में रखने की कोशिश की। 66वें मिनट में मेटयूज क्‍लीच ने गोल दागकर लीड्स की खुशियों में इजाफा कर दिया और स्‍कोर 3-3 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने के लिए खूब संघर्ष किए। लिवरपुल को 88वें मिनट में भाग्‍य का सहारा मिला और उसे मैच में एक बार फिर पेनल्‍टी मिली। मोहम्‍मद सलाह ने बेझिझक पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील किया और लिवरपुल को 4-3 से जीत दिलाई व अपनी हैट्रिक पूरी की। खास बात यह है कि लिवरपुल ने प्रीमियर लीग में अप्रैल 2017 के बाद से कोई घरेलू मैच नहीं गंवाया है। लीड्स इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब पहुंची, लेकिन सफल नहीं हुई। 

Published 13 Sep 2020, 19:37 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit