EPL - ऐतिहासिक मैच में आर्सेनल ने विला को दी मात, लीड्स यूनाईटेड भी जीता

बुकाया साको ने आर्सेनल के लिए क्लब प्रीमियर लीग का 2000वां गोल दागा।
बुकाया साको ने आर्सेनल के लिए क्लब प्रीमियर लीग का 2000वां गोल दागा।

आर्सेनल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग का अपना 28वां मुकाबला जीतते हुए न सिर्फ अंक तालिका में चेल्सी से नजदीकी बढ़ा ली है बल्कि लीग इतिहास का अपना 2000वां गोल भी दागा। बर्मिंघम में खेले गए मैच में आर्सेनल ने एस्टन विला को 1-0 से हराते हुए पूरे 3 अंक अर्जित किए। मैच का इकलौता गोल बुकायो साका की ओर से आया जिन्होंने 30वें मिनट में गोल दाग कर आर्सेनल को 1-0 से आगे किया। मैच में इसके अलावा और कोई गोल नहीं हो सका।

2000 क्लब में शामिल

आर्सेन साल 1992 के बाद से इंग्लिश प्रीमियर लीग इतिहास में 2000 गोल करने वाला तीसरा क्लब है। मैनचेस्टर यूनाईटेड के नाम सबसे ज्यादा 2176 गोल हैं जबकि लिवरपूल ने इसी महीने 2002 का आंकड़ा छुआ है। 20 साल के साका का ये इस सीजन का 10वां गोल भी है। इस सीजन आर्सेनल के लिए इस युवा खिलाड़ी ने अब तक बेहतरीन खेल दिखाया है।

चेल्सी और मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए खतरा

इस जीत के बाद आर्सनल के 28 मैचों से 54 अंक हैं और टीम फिलहाल मैनचेस्टर सिटी, लिवरपूल और चेल्सी के बाद चौथे नंबर पर है। इस जीत के बाद मैनचेस्टर यूनाईटेड और चेल्सी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चेल्सी के 28 मैचों से 59 अंक हैं ऐसे में आर्सेनल अगले मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर चेल्सी की पोजिशन को हिला सकती है। वहीं पांचवे नंबर पर काबिज यूनाईटेड के 29 मैचों से 50 अंक हैं और टीम अगर टॉप 4 से बाहर रहती है तो अगले सीजन चैंपयिंस लीग में जाने के लिए मुश्किले बढ़ जाएंगी।

एक अन्य मैच में लीड्स यूनाईटेड ने एक्स्ट्रा टाइम के गोल की बदौलत वोल्व्स को उन्हीं के घर में 3-2 से हराया। एक समय वोल्व्स की टीम 2-0 से आगे थी और दोनों गोल पहले हाफ में ही कर दिये थे। लेकिन लीड्स ने बेहतरीन वापसी की और जैक हैरिसन (63), रोद्रिगो (66) की मदद से पहले तो 2-2 की बराबरी की, फिर एक्स्ट्रा टाइम में ल्यूक एलिंग के गोल से 3-2 की निर्णायक बढ़त ले ली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now