इंडियन सुपर लीग : कप्तान छेत्री के रिकॉर्ड गोल के बावजूद हैदराबाद के हाथों हारी बेंगलुरु

हैदराबाद की टीम फिलहाल लीग में टॉप पर बनी हुई है।
हैदराबाद की टीम फिलहाल लीग में टॉप पर बनी हुई है।

कप्तान सुनील छेत्री के रिकॉर्ड 50वें गोल के बावजूद बेंगलुरु एफसी इंडियन सुपर लीग के अहम मुकाबले में हैदराबाद एफसी के हाथों 2-1 से हार गई। अपने पिछले 9 मुकाबलों में बिना हार के आगे बढ़ रही बेंगलुरु के लिए ये हार झटके की तरह आई है। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने लीग के प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। वहीं बेंगलुरु तीसरे नंबर पर बनी हुई है। हैदराबाद ने अपने दोनों गोल पहले हाफ में किए जबकि बेंगलुरु के लिए इकलौता गोल मैच समाप्ति के कुछ समय पहले ही कप्तान छेत्री की तरफ से आया।

बेंगलुरु ने मैच की शुरुआत में कुछ अच्छा अटैक दिखाया और लगातार हैदराबाद के डिफेंस को भेदने की कोशिश की। हैदराबाद ने भी जल्द ही अपना अटैक मजबूत किया और 16वें मिनट में रोहित दानू की मदद से जेवियर सिवेरियो ने गोल कर हैदराबाद को 1-0 से आगे कर दिया। 30वें मिनट में सौविक चक्रवर्ती ने फ्री किक को बेंगलुरु के गोल पोस्ट के पास पहुंचाया और जोआओ विक्टर ने इसे गोल में बदलकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। बेंगलुरु की टीम पूरी कोशिश करती रही लेकिन गोल नहीं कर सकी।

सुनील छेत्री फिलहाल लीग इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।
सुनील छेत्री फिलहाल लीग इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों के प्रयास विफल रहे। लेकिन 87वें मिनट में उदांता सिंह की मदद से सुनील छेत्री ने गोल कर बेंगलुरु की उम्मीदें बढ़ा दीं। इस गोल के साथ सुनील छेत्री लीग इतिहास में 50 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, लेकिन इसके बाद बेंगलुरु की तरफ से कोई गोल नहीं आया और मुकाबला 2-1 से हैदराबाद के नाम रहा। हैदराबाद के जोआओ विक्टर को हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

मोहन बगान के सामने नॉर्थईस्ट

लीग के 89वें मैच में एटीके मोहन बगान का सामना लीग टेबल में आखिरी नंबर पर चल रही नॉर्थईस्ट यूनाईटेड से होगा। पहले लेग के मैच में मोहन बगान ने नॉर्थईस्ट को 3-2 से हराया था।अपने पिछले मैच में हैदराबाद को 2-1 से हराने वाली मोहन बगान के लिए फॉर्म से बाहर चल रही नॉर्थईस्ट को हराना आसान होना चाहिए। फिलहाल मोहन बगान लीग टेबल में चौथे नंबर पर चल रही है और इस जीत के बाद टीम की स्थिति और मजबूत हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar