चैंपियंस लीग : करीम बेंजेमा की हैट्रिक से रियाल मेड्रिड ने गत विजेता चेल्सी को दी मात, बायर्न म्यूनिख भी हारी

बेंजेमा ने राउंड ऑफ 16 नॉकआउट स्टेज में पीएसजी के खिलाफ भी हैट्रिक लगाई थी।
बेंजेमा ने राउंड ऑफ 16 नॉकआउट स्टेज में पीएसजी के खिलाफ भी हैट्रिक लगाई थी।

UEFA चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल पहले लेग के मैच में गत विजेता चेल्सी को रियाल मेड्रिड के खिलाफ 3-1 से हार का सामना करना पड़ा है। चेल्सी को जिस बात का डर था वही हुआ और रियाल मेड्रिड के करीम बेंजेमा ने शानदार हैट्रिक लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। बेंजेमा ने राउंड ऑफ 16 के दूसरे लेग के मुकाबले में पेरिस-सेंट जर्मेन के खिलाफ दूसरे हाफ में हैट्रिक लगाते हुए हार के पास पहुंच चुकी अपनी टीम को न सिर्फ जीत दिलाई थी, बल्कि पीएसजी को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अब पिछली बार की चैंपियन चेल्सी के खिलाफ बेंजेमा ने फिर गजब धावा बोला और तीन गोल कर रियाल को पहले लेग में 2 गोल की बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में चेल्सी ने गोल करने के काफी मौके बनाए लेकिन सफल नहीं हुई।
दूसरे हाफ में चेल्सी ने गोल करने के काफी मौके बनाए लेकिन सफल नहीं हुई।

कुछ दिन पहले प्रीमियर लीग में ब्रेंटफोर्ड के हाथों अपने घर में 4-1 की हैरान करने वाली हार झेलने वाली चेल्सी रियाल के खिलाफ भी अपने घरेलू मैदान में खेल रही थी। मैच का पहला गोल 21वें मिनट में करीम बेंजेमा ने विनिशियस के पास की मदद से किया और रियाल को 1-0 से आगे कर दिया। 15 फुट की दूरी से किया ये हेडर बेहद शानदार था। इसके 24वें मिनट में बेंजेमा को मोड्रिक से क्रॉस मिला और इसे भी बेंजेमा ने हेडर के जरिए गोल पोस्ट में डाल दिया। पहले हाफ के खत्म होने से थोड़ी देर पहले 40वें मिनट में चेल्सी के लिए कावी हावर्ट्ज ने गोल दागा।

दूसरे हाफ के शुरु होते ही 46वें मिनट में बेंजेमा फिर चमके और बेहद आसान गोल कर मेड्रिड को 3-1 से आगे कर दिया। चेल्सी के होम ग्राउंड पर मौजूद दर्शक इस गोल को देखकर स्तब्ध थे। बेंजेमा ने रियाल के लिए इस सीजन कुल 36 गोल कर अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। यही नहीं, ये लीग में उनकी चौथी हैट्रिक है।

रियाल मेड्रिड के दर्शकों को बेंजेमा ने अपने प्रदर्शन से खुश कर दिया।
रियाल मेड्रिड के दर्शकों को बेंजेमा ने अपने प्रदर्शन से खुश कर दिया।

अब दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच 13 अप्रैल को रियाल मेड्रिड के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा। चेल्सी को अगर खिताब बचाना है तो इस मुकाबले में पहले तो 2 गोल कर रियाल की बराबरी करनी होगी, फिर एक और गोल करना होगा, बशर्ते चेल्सी पूरे मैच में रियाल को गोल न करने दे। खास बात ये है कि पिछले सीजन चेल्सी ने सेमीफाइनल में रियाल मेड्रिड को हराकर बाहर किया था। पहला मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था जबकि दूसरे मैच में चेल्सी ने 2-0 से जीत दर्ज की थी।

बायर्न म्यूनिख की करारी हार

लीग के चौथे क्वार्टरफाइनल में विलारियाल ने बायर्न म्यूनिख को 1-0 से मात देते हुए सभी को चौंका दिया। पहले लेग के मैच में विलारियाल के लिए मैच का इकलौता गोल 8वें मिनट में अरनॉत डांजुमा की ओर से आया। विलारियाल इकलौती बार 2005-06 सीजन में चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में पहुंची थी, और इस बार भी टीम इसी इरादे से खेलती दिख रही है। वहीं 6 बार की चैंपियंस लीग विजेता बायर्न म्यूनिख को पिछले सीजन क्वार्टरफाइनल से वापस जाना पड़ा था। ऐसे में टीम 13 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पर विलारियाल के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment