इंडियन सुपर लीग : जमशेदपुर से हारकर चेन्नई हुआ प्लेऑफ की दौड़ से बाहर, ओडिशा-बेंगलुरु के बीच 'करो या मरो' का मुकाबला

जमशेदपुर की टीम फिलहाल प्वाइंट टेबल में नंबर 2 पर आ गई है।
जमशेदपुर की टीम फिलहाल प्वाइंट टेबल में नंबर 2 पर आ गई है।

जमशेदपुर एफसी ने इंडियन सुपर लीग के एक बेहद अहम मुकाबले में चेन्नईयन एफसी को 4-1 से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपनी दावेदारी काफी मजबूत कर ली है। जमशेदपुर ने पूरे मैच के दौरान चेन्नई के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। जमशेदपुर के लिए पहला गोल 23वें मिनट में रित्विक दास ने किया। 33वें मिनट में जमशेदपुर के लिए बॉरिस सिंह ने ग्रेग स्टुअर्ट की मदद से दूसरा गोल करने में कामयाबी हासिल की। इसके 7 मिनट बाद डेनिएल चुकवू ने गोल दागकर जमशेदपुर को 3-0 से आगे कर दिया। चेन्नई की ओर से लगातार कमजोर डिफेंस और अटैक देखने को मिला।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही चेन्नई के दीपक देवरानी ने गलती से ओन गोल कर दिया जिसका फायदा जमशेदपुर को मिला और टीम 4-0 की बड़ी बढ़त के साथ आगे बढ़ गई। चेन्नई के लिए इकलौता गोल 62वें मिनट में नेरिजुस वल्सकिस की ओर से आया। इस जीत के साथ ही जमशेदपुर के पास कुल 16 मैचों से 31 अंक हो गए हैं और टीम फिलहाल अंक तालिका में हैदराबाद के बाद दूसरे नंबर पर है। यही नहीं हैदराबाद और जमशेदपुर में फिलहाल सिर्फ 1 अंक का फर्क है। वहीं चेन्नई की टीम टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने से चूक गई है। टीम के खाते में 18 मैचों से 20 अंक हैं और अब टीम के पास सिर्फ 2 मैच बचे हैं। ऐसे में अगर चेन्नई दोनों मैच जीत भी जाती है तो कुल अधिकतम 26 अंक ही बना पाएगी। ऐसे में टॉप 4 में टीम का पहुंचना नामुमकिन है।

बेंगलुरु-ओडिशा के बीच करो या मरो का मैच

लीग के 97वें मुकाबले में आज बेंगलुरु का सामना ओडिशा से होगा। जो भी टीम मुकाबला जीतती है, वो प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखेगी। जबकि हारने वाली टीम का टॉप 4 का सपना लगभग खत्म हो जाएगा। बेंगलुरु के 17 मैचों से 23 अंक हैं और वो छठे नंबर पर हैं जबकि ओडिशा के 17 मैचों से 22 अंक हैं और वो 7वें स्थान पर हैं। अपने पिछले मुकाबले में बेंगलुरु को नॉर्थईस्ट ने 2-1 से हराया था जबकि ओडिशा ने चेन्नई के साथ ड्रॉ खेला था। ऐसे में दोनो टीमें कुछ भी करके आज का मैच जीतना चाहेंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar