EPL : चेल्सी को हराकर आर्सेनल फिर पहुंचा टॉप पर, ट्रॉफी की दौड़ हुई रोचक

आर्सेनल और मैनचेस्टर सिटी में महज 2 अंकों का अंतर है।
आर्सेनल और मैनचेस्टर सिटी में महज 2 अंकों का अंतर है

इंग्लिश प्रीमियर लीग का अंत नजदीक आते-आते खिताब की दौड़ काफी रोचक हो गई है। आर्सेनल ने चेल्सी को 3-1 से हराकर एक बार फिर अंक तालिका में मैनचेस्टर सिटी को हराकर पहला स्थान हासिल कर लिया है लेकिन दोनों टीमों में महज दो अंक का फासला है और ऐसे में फैंस इस सीजन के अंत को लेकर काफी उत्साहित हैं।

आर्सेनल ने अपने होम ग्राउंड में हुए मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और खराब फॉर्म से जूझ रही चेल्सी को और परेशान करते हुए मात दी। आर्सेनल के लिए मार्टिन ओडेगार्ड ने 18वें और 31वें मिनट में गोल किया जबकि गेब्रिएल जीजस ने 34वें मिनट में गोल दाग टीम को 3-0 से आगे कर दिया। चेल्सी की टीम पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर पाई लेकिन दूसरे हाफ के अंदर 65वें मिनट में नोनी मदुएके ने गोल कर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने का प्रयास किया।

आर्सेनल को पिछले मैच में मैनचेस्टर सिटी ने 4-1 से हराकर खिताब की दौड़ में खुद को मजबूत कर लिया था। चेल्सी को हराने के बाद अब आर्सेनल के पास 34 मुकाबलों में 24 जीत के साथ 78 अंक हैं और वह पहले नंबर पर हैं। लेकिन दूसरे नंबर पर काबिज सिटी के 32 मुकाबलों में 24 जीत के साथ 76 अंक हैं। हर सीजन में टीमें कुल 38 मैच खेलती हैं। ऐसे में आर्सेनल को जहां सीजन खत्म होने से पहले 4 मुकाबले और खेलने हैं तो वहीं सिटी को 6 मैच खेलने हैं। ऐसे में अगर दोनों टीमें बचे हुए सारे मैच जीतती हैं तो भी खिताब गत विजेता सिटी के पास ही जाएगा। ऐसे में आर्सेनल के फैंस किसी चमत्कार की उम्मीद कर रहे हैं।

वहीं चेल्सी का हाल इस सीजन बेहद खराब रहा है। पिछली बार टीम ने तीसरे स्थान पर सीजन खत्म किया था लेकिन क्लब के नए मालिकों ने पिछले साल थॉमस टुचेल को बतौर मैनेजर हटा दिया लेकिन टीम के प्रदर्शन में सुधार नहीं आया। चेल्सी ने 33 मैचों में महज 10 जीत हासिल की हैं। क्लब के कुल 39 अंक हैं और यह उनकी लगातार चौथी हार है। टीम फिलहाल अंक तालिका में 12वें नंबर पर है।

दिन के दूसरे मैच में लेस्टर सिटी और एवर्टन ने 2-2 से ड्रॉ खेला। खास बात यह है कि जहां मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल की टीमें पहले स्थान के लिए लड़ रही हैं तो वहीं लेस्टर सिटी औऱ एवर्टन अगले सीजन लीग से बाहर नहीं होने की लड़ाई लड़ रही हैं। सीजन के अंत में जो टीमें 18वें, 19वें और 20वें स्थान पर रहेंगी वह रेलीगेट होकर अगले सीजन में प्रीमियर लीग से बाहर हो जाएंगी। लेस्टर सिटी फिलहाल 16वें स्थान पर है जबकि एवर्टन 19वें नंबर पर है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now