EPL - चेल्सी और टॉटेंहैम की धमाकेदार जीत, आर्सेनल को ब्राइटन के हाथों मिली हार

विरोधी टीम के होम ग्राउंड में ये चेल्सी की लगातार सातवी जीत है।
विरोधी टीम के होम ग्राउंड में ये चेल्सी की लगातार सातवी जीत है।

पिछले हफ्ते ब्रेंटफोर्ट के हाथों प्रीमियर लीग में 4-1 की चौंकाने वाली मात खाने के बाद चेल्सी ने लीग के अपने 30वें मैच मे धमाकेदार वापसी करते हुए साउथहैम्पटन को उसी के मैदान में 6-0 से करारी शिकस्त दी। मैच की शुरुआत से लेकर अंत तक चेल्सी ने अपना दबदबा दिखाते हुए बेहद आसानी से एक के बाद एक गोल किए। आठवें मिनट में मार्कोस अलोंसो ने गोल दागा, 16वें और 54वें मिनट में मेसन माउंट ने गेंद को गोल पोस्ट में डाला, टिमो वर्नर ने चेल्सी के लिए 22वें और 49वें मिनट में गोल किए तो काई हावर्ट्ज ने 31वें मिनट में गोल किया।

पूरे मैच में लगा ही नहीं कि चेल्सी किसी प्रोफेशनल टीम के खिलाफ खेल रही है। साउथहैम्पटन की टीम ने पूरे मैच में चेल्सी के 24 के मुकाबले सिर्फ 4 शॉट्स बनाए और उनका सिर्फ 1 शॉट टार्गेट पर रहा। मैच के दौरान गेंद का 71 फीसदी पोजेशन चेल्सी की खिलाड़ियों के पास रहा और टीम ने बेहतरीन पास भी किए। इस जीत के बाद टीम के मैनेजर टुचल ने भी राहत की सांस ली क्योंकि 3 दिन पहले ही चेल्सी को UEFA चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल पहले लेग में रियाल मेड्रिड ने 3-1 से हराया था, जिसके बाद चेल्सी के प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे थे। चेल्सी को मैच से पूरे 3 अंक मिले और लीग टेबल में सिटी और लिवरपूल के बाद तीसरे स्थान पर काबिज चेल्सी के अब 62 अंक हो गए हैं।

चेल्सी के अलावा टॉटेंहैम हॉट्स्पर ने एस्टन विला को 4-0 से हराते हुए पूरे तीन अंक बटोरे। विला के होम ग्राउंड पर हुए मैच में स्पर्स ने सोन ह्युंग-मिन की हैट्रिक की बदौलत मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की। सोन ने तीसरे, 66वें और 71वें मिनट में गोल दागा जबकि चौथा गोल डेयान कुलुसेवस्की ने 50वें मिनट में किया। खास बात ये रही कि विला ने ज्यादा समय गेंद को अपने पास रखा और टॉटेंहैम के मुकाबले टार्गेट पर शॉट भी ज्यादा लगाए, लेकिन विला के खिलाड़ी गोल करने में असफल रहे। लीग में चौथे नबंर पर काबिज टॉटेंहैम के अब 57 अकं हैं।

लीग टेबल में पांचवे स्थान पर बनी हुई आर्सेनल को 11वें नंबर पर मौजूद ब्राइटन ने 2-1 से हराया। ये मुकाबला आर्सेनल के घर में हो रहा था, ऐसे में टीम का हारना काफी चौंकाने वाला रहा। ब्राइटन ने जहां 28वें मिनट में लिएंड्रो और 66वें मिनट में एनोक के गोल की मदद से बढ़त ली, तो वहीं आर्सेनल के लिए इकलौता गोल 89वें मिनट में मार्टिन ओदगार्ड की तरफ से आया। अन्य मुकाबलों में न्यूकासल यूनाईटेड ने वोल्व्स को 1-0 से मात दी तो लीड्स यूनाईटेड ने वॉटफोर्ड पर 3-0 से जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar