EPL : ब्रेंटफोर्ड पर जीत के साथ टॉप 4 में लौटी मैनचेस्टर यूनाईटेड

जीत के बाद मैदान से वापस जाते मैनचेस्टर यूनाईटेड के ब्रूनो फर्नान्डिज (बाएं) और एंटोनी।
जीत के बाद मैदान से वापस जाते मैनचेस्टर यूनाईटेड के ब्रूनो फर्नान्डिज (बाएं) और एंटोनी

मैनचेस्टर यूनाईटेड की टीम ने एक बार फिर इंग्लिश प्रीमियर लीग के टॉप 4 में वापसी कर ली है। मौजूदा सीजन के अपने 28वें मैच में यूनाईटेड ने ब्रेंटफोर्ड को 1-0 से मात दी। मैच का इकलौता गोल मार्कस रशफोर्ड ने दागा जो इस सीजन का उनका 28वां गोल है।

ओल्ट ट्रैफर्ड मैदान में हजारों समर्थकों के बीच मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए यह मैच जीतना काफी जरूरी था क्योंकि दो दिन पहले ही टीम न्यूकासल के खिलाफ 2-0 से हारी थी। लेकिन यूनाईटेड के अटैक में ज्यादा जान नहीं दिखी। जिस बड़े अंतर से ब्रेंटफोर्ड जैसी टीम को यूनाईटेड हरा सकती थी, खेल का स्तर उतना अच्छा नहीं दिखा। रशफोर्ड ने मैच के 27वें मिनट में गोल किया और यही निर्णायक रहा। इस साल फरवरी में लेस्टर सिटी को हराने के बाद यूनाईटेड की लीग में यह पहली जीत है।

जीत के साथ 28 मैचों में कुल 16 जीत, 5 ड्रॉ और 7 हार के साथ यूनाईटेड के 53 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। टॉप पर 72 अंकों के साथ आर्सेनल है जबकि दूसरे नंबर पर 64 अंकों के साथ मैनचेस्टर सिटी है। तीसरे स्थान पर मौजूद न्यूकासल के पास भी मैनचेस्टर यूनाईटेड के बराबर अंक हैं लेकिन गोल डिफरेंस के आधार पर न्यूकासल मैनचेस्टर से आगे है। न्यूकासल ने दिन के दूसरे मुकाबले में वेस्ट हैम पर 5-1 से बड़ी जीत हासिल की।

लीग में शामिल सभी 20 टीमें सीजन के अंत तक कुल 38 मुकाबले खेलती हैं। अंत में अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली टीम लीग की विजेता घोषित होती है। साथ ही टॉप 4 टीमें UEFA चैंपियंस लीग के लिए सीधे क्वालीफाई करती हैं। पिछले साल मैनचेस्टर यूनाईटेड की टीम टॉप 4 से बाहर थी और यही कारण है कि इस सीजन टीम का टॉप 4 में बने रहना इतना जरूरी है। यूनाईटेड अपना अगला मैच 8 अप्रैल को एवर्टन के खिलाफ खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now