Create

EPL - वेस्ट हैम पर जीत के साथ टोटनहैम ने मैनचेस्टर यूनाईटेड को किया पीछे

स्पर्स की जीत के हीरो रहे हैरी केन और मिंग ने मिलकर लीग में 39 गोल कॉम्बिनेशन दिए हैं।
स्पर्स की जीत के हीरो रहे हैरी केन और मिंग ने मिलकर लीग में 39 गोल कॉम्बिनेशन दिए हैं।

हैरी केन के असिस्ट और सॉन्ग ह्यूग मिन के दो गोल की बदौलत टोटनहैम स्पर्स ने वेस्ट हैम को इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने 29वें मैच में 3-1 से मात दी। स्पर्स ने पूरे तीन अंक कमाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और अब प्वाइंट टेबल में मैनचेस्टर यूनाईटेड को छठे स्थान पर खिसकाकर खुद 5वां स्थान हासिल कर लिया है। ऐसे में पिछले हफ्ते चैंपियंस लीग से बाहर हुई Man U के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं।

A huge three points for Spurs, as they climb three places in the table and into the top 5⃣#TOTWHU https://t.co/Z7ORjDEBVC

वेस्ट हैम के खिलाफ मैच के 9वें मिनट में ही स्पर्स का खाता वेस्ट हैम के Own Goal से खुला। वेस्ट हैम के डिफेंडर कर्ट जुमा ने हैरी केन का क्रॉस डाइवर्ट करने के चक्कर में अपने ही गोल पोस्ट में बॉल डाल दी और स्पर्स को 1-0 की बढ़त मिल गई। 24वें मिनट में हैरी केन की मदद से स्पर्स के लिए सन ह्यूंग-मिन ने गोल दागा और टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। 35वें मिनट में वेस्ट हैम के लिए सेद बेनराह्ममा ने गोल दागा।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने कड़ी कोशिश की। 88वें मिनट में एक बार फिर हैरी केन ने असिस्ट कर मिन को गेंद पास की जिसे मिन ने गोलपोस्ट में डालकर स्पर्स को 3-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी और मैच में जीत भी दिलाई। अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही स्पर्स ने पूरे खेल में ज्यादा दबदबा बनाया टीम ने वेस्ट हैम के 6 के मुकाबले 17 शॉट लगाए जिनमें से 4 शॉट ऑन टार्गेट थे।

मैनचेस्टर यूनाईटेड की मुश्किलें बढ़ीं

A huge Matchweek 30 for Arsenal, Spurs and Leeds! ⬆️ https://t.co/sS2iDe8KBe

स्पर्स इस जीत के साथ 29 मैचों में 51 अंक लेकर लीग टेबल में पांचवे नंबर पर आ गई है। वहीं मैनचेस्टर यूनाईटेड के 29 मैचों में 50 अंक हैं और टीम छठे नंबर पर खिसक गई है। फिलहाल पिछले सीजन की उपविजेता यूनाईटेड के सितारे गर्दिश में लग रहे हैं क्योंकि टीम ने पिछले हफ्ते UEFA चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 में मात खाई और अब जब प्रीमियर लीग में टीम के सिर्फ 9 मुकाबले बचे हैं तो टीम लगातार अंक तालिका में पीछे होती जा रही है। वेस्ट हैम 30 मैचों में 48 अंक लेकर सातवें स्थान पर है ऐसे में अगर यूनाईटेड अगले मैचों में गलती करती है और वेस्ट हैम अपने अगले मैच जीतती है तो यूनाईटेड अंक तालिका में और नीचे आ जाएगी।फिलहाल मैनचेस्टर सिटी लीग टेबल में टॉप पर है जबकि लिवरपूल दूसरे, चेल्सी तीसरे और आर्सेनल चौथे स्थान पर है।

It's all over on Filbert Way - a fourth straight home win for the Foxes! 👊‍ 👊‍Delivered by @ParimatchUK#LeiBre https://t.co/3XQtMIx4Bl

एक अन्य मुकाबले में लाइचेस्टर ने अपने घरेलू मैदान पर ब्रेंटफोर्ड को 2-1 से हराया। लाइचेस्टर के लिए दोनों गोल पहले हाफ में आए। पहला गोल टिमोथी कास्ताग्ने ने 20वें मिनट में किया जबकि दूसरा गोल जेम्स मैडिसन ने 33वें मिनट में किया। ब्रेंटफोर्ड का इकलौता गोल 85वें मिनट में योअन विस्सा की तरफ से आया। लाइचेस्टर सिटी लीग टेबल में 36 अंकों के साथ 10वें नंबर पर आ गई है जबकि ब्रेंटफोर्ड 15वें नंबर पर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment