FIFA World Cup 2022 : इंग्लिश खिलाड़ी रहीम स्टर्लिंग के घर में हुई चोरी, वापस लौटे अपने देश 

स्टर्लिंग सेनेगल के खिलाफ राउंड ऑफ 16 मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं थे।
स्टर्लिंग सेनेगल के खिलाफ राउंड ऑफ 16 मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं थे

कतर में हो रहे फीफा फुटबॉल विश्व कप में इंग्लैंड के लिए अभी तक का सफर अच्छा रहा है और टीम ने एक दिन पहले ही क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। लेकिन टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी रहीम स्टर्लिंग के लिए ये दिन अच्छा नहीं रहा क्योंकि पारिवारिक इमरजेंसी के कारण उन्हें तुरंत अपने घर इंग्लैंड जाना पड़ा है।

खबरों के मुताबिक शनिवार की रात लंदन स्थित स्टर्लिंग के घर में हथियारबंद लोगों ने घुसकर चोरी की। इस घटना का पता चलने के बाद स्टर्लिंग को अपने परिवार की चिंता हुई। उनके तीन छोटे बच्चे हैं और इसी कारण वह उनका हाल जानने सीधे लंदन की फ्लाइट में रवाना हो गए। इसी कारण सेनेगल के खिलाफ हुए राउंड ऑफ 16 के मुकाबले के लिए वह उपलब्ध नहीं थे।

इंग्लैंड की टीम के कोच गैरथ साउथगेट ने स्टर्लिंग की जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें जितना समय इस हालात से निपटने के लिए चाहिए हों, वह उतना समय ले सकते हैं।

मुझे नहीं पता कि वह (स्टर्लिंग) अब वापस आ पाएंगे या नहीं क्योंकि मौजूदा समय में हालात ऐसे हैं कि स्टर्लिंग को अपने परिवार के साथ रहना जरूरी है। मैं नहीं चाहता कि स्टर्लिंग किसी दबाव में आएं। कभी-कभी फुटबॉल आपके जीवन का सबसे जरूरी हिस्सा नहीं होता और अपने परिवार को समय देना जरूरी होता है।

टीम के कप्तान हैरी केन ने भी स्टर्लिंग के परिवार की सलामती की दुआ की और कहा कि स्टर्लिंग टीम के कोच से बात कर उचित निर्णय अपने समय से लेंगे। स्टर्लिंग से पहले इंग्लैंड के बेन व्हाइट को भी निजी कारणों से 30 नवंबर को ही टीम छोड़ इंग्लैंड वापस जाना पड़ा था।

27 साल के स्टर्लिंग ने इस विश्व कप में इंग्लैंड के पहले ग्रुप मुकाबले में ईरान के खिलाफ गोल दागा था और अमेरिका के खिलाफ खेले गए गोलरहित ड्रॉ में भी टीम का हिस्सा थे। इंग्लैंड की टीम अब 10 दिसंबर के दिन फ्रांस के खिलाफ अपना क्वार्टरफाइनल मैच खेलेगी।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now