Create

भारत की यूएई के हाथों करारी हार, दूसरे अंतरराष्‍ट्रीय दोस्‍ताना मैच में झेले आधा दर्जन गोल

फुटबॉल
फुटबॉल
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय फुटबॉल टीम को रविवार को अपने दूसरे अंतरराष्‍ट्रीय दोस्‍ताना मैच में संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) के हाथों 6-0 की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इससे पहले भारतीय टीम ने ओमान के खिलाफ 1-1 से मुकाबला ड्रॉ खेला था। दुनिया की नंबर-74 यूएई को उसके घर में मात देना भारत के लिए कड़ी चुनौती था, लेकिन मेजबान टीम ने ऐसा खेल दिखाया कि भारतीय टीम ने घुटने टेक दिए। मेजबान टीम ने व्‍हिसल बजते ही अपना दमदार खेल दिखाया और भारत को शुरूआत से ही बैकफुट पर रखा। इसका असर मैच के 11वें मिनट में ही देखने को मिल गया।

अली मबखूत ने फेबियो लिमा से पास हासिल करके भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को छकाते हुए गोल दागा। संधू इस मैच में भारत की कप्‍तानी भी कर रहे थे। भारतीय कोच इगोर स्‍टीमाक ने जल्‍द ही गोल लगने के बाद अपनी रणनीति में बदलाव किया। भारत ने यूएई खिलाड़‍ियों पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन उसके हाथ कोई सफलता नहीं लगी। यूएई के अधिकांश खतरनाक मूव्‍स बाएं फ्लैंक की तरफ से आए। फेबियो लिमा ने भारतीय डिफेंस की समय-समय पर परीक्षा ली। लिमा ने बॉक्‍स के अंदर आदिल खान के हाथ पर एक शॉट खेला, जिस देखकर अंपायर ने पेनल्‍टी का इशारा किया। अली मबखूत ने शानदार गोल करके यूएई की बढ़त 2-0 कर दी।

यूएई के सामने फीके पड़े भारतीय खिलाड़ी

ओमान के खिलाफ गोल दागने वाले मानवीर सिंह और चांग्‍टे यूएई के डिफेंस को भेदने में नाकाम रहे। मानवीर ने लिस्‍टन कोलाको से पास लेकर शानदार शॉट जमाया था, लेकिन यूएई के गोलकीपर अली हुसैनी ने अच्‍छा बचाव किया। हाफ टाइम तक यूएई ने 2-0 की बढ़त बना रखी थी।

भारत ने दूसरे हाफ में दो बदलाव किए, लेकिन यह काम नहीं आए। यूएई ने जल्‍द ही अपनी बढ़त 3-0 की। अली मबखूत ने गुरप्रीत के पास से गेंद जाली में भेदते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की। 65वें मिनट में मबखूत ने सहायक की भूमिका निभाई और खलील इब्राहिम को पास देकर गोल कराया।

फेबियो लिमा ने 71वें मिनट में गोल करके यूएई की बढ़त 5-0 कर दी। ब्राजील में जन्‍में लिमा का यूएई के लिए यह पहला अंतरराष्‍ट्रीय गोल था। गुरप्रीत सिंह संधू ने मैच के दौरान कुछ अच्‍छे बचाव भी किए, नहीं तो यूएई यह मुकाबला विशाल अंतर से भी जीत सकती थी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...