ISL : ATK मोहन बगान ने तोड़ा गोवा एफसी की जीत का सिलसिला

एटीके के लिए दिमित्री पेत्राटोस (बाएं) और हुगो बुमास (दाएं) ने गोल दागे।
एटीके के लिए दिमित्री पेत्राटोस (बाएं) और हुगो बुमास (दाएं) ने गोल दागे।

अपने पिछले मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाईटेड के हाथों अप्रत्याशित हार खाने वाली एटीके मोहन बगान की टीम ने गोवा एफसी को हरा इंडियन सुपर लीग में एक बार फिर जीत की राह पकड़ी है। कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती स्टेडियम में हुए मैच में मोहन बगान को 2-1 से जीत हासिल हुई। टीम की जीत के हीरो रहे हुगो बुमास जिन्होंने बराबरी पर चल रहे स्कोर को अपनी टीम के पक्ष में किया। इस जीत के साथ ही मोहन बगान ने अंक तालिका में एक स्थान का सुधार कर तीसरा स्थान पा लिया है।

मैच के 9वें मिनट में ही एटीके के दिमित्री पेत्रातोस ने गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। लेकिन इसके बाद गोवा ने अटैक बढ़ाया और 25वें मिनट में अनवर अली ने गोल दागते हुए टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। पहले हाफ में इसके बाद कोई गोल नहीं हो पाया। दूसरे हाफ में 53वें मिनट में हुगो बुमास ने गोवा के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाया और गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। यह स्कोर निर्णायक रहा।

गोवा की टीम पिछले तीन मुकाबलों में दो जीत और एक ड्रॉ हासिल किया था। साथ ही सीजन के पहले लेग में गोवा ने मोहन बगान को 3-0 से करारी मात दी थी और ऐसे में ये जीत एटीके के लिए बेहद खास बन गई है। फिलहाल 12 मुकाबलों में 7 जीत, 2 ड्रॉ और 3 हार के साथ ही एटीके के 23 अंक हैं और टीम तीसरे स्थान पर है। वहीं गोवा के 12 मुकाबलों में 6 जीत, 1 ड्रॉ और 5 हार के साथ 19 अंक हैं और टीम पांचवें नंबर पर है।

अंक तालिका में मुंबई सिटी पहले, हैदराबाद दूसरे, और केरला ब्लास्टर्स चौथे स्थान पर है जबकि ओडिशा एफसी छठे नंबर पर है। लीग के इस सीजन में कुल 6 टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी इसलिए सभी टीमें कम से कम टॉप 6 में रहने की कोशिश कर रही हैं। लीग में आज शाम हैदराबाद एफसी का मुकाबला नॉर्थईस्ट यूनाईटेड से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar