ISL : हैदराबाद एफसी की बेंगलुरु के खिलाफ बड़ी जीत, अंक तालिका में टॉप पर की वापसी

हैदराबाद की इस सीजन की ये आठवीं जीत है।
हैदराबाद की इस सीजन की ये आठवीं जीत है।

इंडियन सुपर लीग (ISL) में बेंगलुरु एफसी की टीम एक बार फिर हार की राह पर चल पड़ी है। गत चैंपियन हैदराबाद एफसी ने इस सीजन का अपना 11वां मैच खेलते हुए बेंगलुरु को 3-0 से करारी मात दी। हैदराबाद के लिए ओग्बेचे ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 1 गोल किया जबकि दूसरे गोल में उनका अहम योगदान रहा। जीत के बाद जहां हैदराबाद ने मुंबई को पछाड़ते हुए अंक तालिका में पहला स्थान फिर से हासिल कर लिया है तो वहीं बेंगलुरु की टीम की ये इस सीजन की सातवीं हार है।

बेंगलुरु के श्री कांतिवीरा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने एकाग्रता के साथ मैच खेला। बेंगलुरु के पास मैच के 61 फीसदी समय गेंद रही लेकिन टीम के पास दमदार नहीं थे जबकि हैदराबाद ने कम समय गेंद को अपने पास रखकर भी मौके बनाए। मैच के 26वें मिनट में फ्री किक की बदौलत ओग्बेचे ने गोल दागा और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। ओग्बेचे लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

44वें मिनट में हैदराबाद के नारजरी के पास को ओग्बेचे ने बेंगलुरु के गोल पोस्ट की ओर हेडर से डालने का प्रयास किया। इसी दौरान बेंगलुरु के डिफेंडर संदेश झिंगन ने गेंद को रोकने का प्रयास किया लेकिन उनके टच से गेंद पोस्ट के अंदर गई और बेंगलुरु का ये आत्मघाती गोल हैदराबाद के लिए सफल साबित हुआ। मैच के 90वें मिनट में बेंगलुरु के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए योएल चियानेज ने गोल दागा और हैदराबाद की जीत 3-0 से पक्की हो गई।

बेंगलुरु की टीम के लिए अभी तक ये सीजन काफी निराशाजनक रहा है। टीम 11 मैचों में से 7 हार चुकी है और केवल 3 में जीती है। टीम के प्रदर्शन से उनके कोच तो खफा हैं ही, इसके अलावा फैंस भी कई बार खराब परिणाम आने पर मैच न देखने का ऐलान कर चुके हैं। वहीं हैदराबाद की ये 11 मुकाबलों में इस सीजन 8वीं जीत है। टीम के 25 अंक हैं और 24 अंक वाली मुंबई एफसी को पीछे कर फिलहाल टीम प्वाइंट टेबल में फिर टॉप पर आ गई है।

शनिवार के दिन लीग में दो मुकाबले खेले जाएंगे। पूर्व चैंपियन मुंबई एफसी का सामना चेन्नईयन से होगा तो दूसरे मैच में नॉर्थईस्ट यूनाईटेड और एटीके मोहन बगान आमने-सामने होंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar