Create

इंडियन सुपर लीग : मुंबई को हराकर केरल ने कायम रखी सेमीफाइनल की उम्मीद

पहली बार लीग के किसी सीजन में केरल ने दोनों लेग में मुंबई को मात दी है।
पहली बार लीग के किसी सीजन में केरल ने दोनों लेग में मुंबई को मात दी है।

केरला ब्लास्टर्स ने इंडियन सुपर लीग के बेहद अहम मुकाबले में मुंबई सिटी एफसी को 3-1 से मात देते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं। केरल की ओर से सहल समद ने 19वें मिनट में गोल कर टीम का खोला। इसके बाद दोनों गोल अलवारो वासकेज की ओर से आए। मुंबई के लिए इकलौता गोल 71वें मिनट में पेनेल्टी के रूप में डिएगो मॉरिसियो ने किया। इस जीत के साथ केरल के 19 मैचों से कुल 33 अंक हैं और फिलहाल टीम लीग टेबल में चौथे स्थान पर है। वहीं मुंबई 19 मैचों में 31 अंक लेकर पांचवे स्थान पर है। अब दोनों टीमों को टॉप 4 में जगह पक्की करने के लिए अपने-अपने आखिरी मुकाबले को जीतना होगा। मुंबई को अपनी जीत के साथ उम्मीद करनी होगी कि केरल किसी भी तरह अगला मैच हार जाए।

.@KeralaBlasters inched one step closer to the semi-finals with a convincing win against fellow contenders @MumbaiCityFC! 🔥Catch the #ISLRecap of #KBFCMCFC 📹#HeroISL #LetsFootball #KeralaBlastersFC #MumbaiCityFC https://t.co/pnh5F4YVIU

केरल की टीम ने मैच की शुरुआत से ही मुंबई पर अपना अटैक बनाए रखा। सहल समद ने 19वें मिनट में बेहतरीन खेल दिखाते हुए गोल किया और केरल को बढ़त दिलाई। पहला हाफ खत्म होने से ठीक पहले वासकेज ने पेनेल्टी से मिले मौके को गोल में बदलकर केरल को 2-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में 60वें मिनट में वासकेज एक बार फिर चमके और गोल कर केरल को 3-0 से आगे कर दिया। हार की तरफ बढ़ गई मुंबई के खिलाड़ियों का फ्रस्ट्रेशन उनके खेल पर साफ दिखाई दे रहा था। 71वें मिनट में कमाई गई पेनेल्टी के अलावा टीम कोई बड़ा शॉट नहीं लगा सकी। केरल ने इस सीजन के पहले लेग में भी मुंबई को मात दी थी और अब दूसरे लेग में भी जीत दर्ज की है।

इस हार के बाद मुंबई किसी भी हाल में 5 मार्च को हैदराबाद एफसी के खिलाफ होने वाला मैच जीतना चाहेगी। हैदराबाद की टीम पहले ही लीग के सेमीफाइनल में जा चुकी है, ऐसे में मुंबई के लिए ये आखिरी मैच सेमीफाइनल की आखिरी उम्मीद होगा। अगर मुंबई इस मैच को जीतती है तो अगले दिन यानी 6 मार्च को केरल को अपने आखिरी मैच में एफसी गोवा को हराने पर ही सेमीफाइनल में जगह मिलेगी। ऐसे समीकरणों के बीच फैंस को रोचक और मजेदार फुटबॉल देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment