Create
Notifications

इंडियन सुपर लीग : हैदराबाद ने की गोल की बारिश, ओडिशा को दी 6-1 से करारी शिकस्त

ओग्बेचे ने हैदरबाद के लिए 2 गोल किए जबकि तीसरे गोल को ओडिशा से हुआ Own Goal माना गया।
ओग्बेचे ने हैदरबाद के लिए 2 गोल किए जबकि तीसरे गोल को ओडिशा से हुआ Own Goal माना गया।
Hemlata Pandey
visit

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन के 43वें मुकाबले में गोलों की बौछार देखने को मिली जहां हैदराबाद ने ओडिशा को 6-1 के बड़े भारी अंतर से हरा दिया है। ओडिशा की झोली में आया इकलौता गोल भी हैदराबाद का Own Goal था । इस जीत के बाद हैदराबाद अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। टीम की जीत के हीरो रहे ओग्बेचे जिन्होंने दो गोल किए, हालांकि 9वें मिनट में हैदराबाद का पहला गोल ओग्बेचे के नाम ही किया गया था, लेकिन बाद में इसे बदलकर ओडिशा के हाथों हुआ Own Goal घोषित किया गया।

बाम्बोलिम, गोवा में खेले गए मैच में हैदराबाद ने शुरुआत से ही अपना अटैक मजबूत रखा और 9वें मिनट में बार्थोलोम्यू ओग्बेचे ने एडु गार्सिया और जोआओ विक्टर की मदद से ओडिशा के गोलपोस्ट की तरफ गेंद मारी, जो ओडिशा के रोडास को लगकर पोस्ट के अंदर गई। ये गोल हैदराबाद के नाम रहा। पहले गोल ओग्बेचे को दिया गया लेकिन बाद में इसे बदलकर रोडास के हाथों हुआ Own Goal माना गया। इस गोल के साथ हैदराबाद 1-0 से आगे हो गया। कुछ ही देर बार 16वें मिनट में ओडिशा की टीम से भारी गलती हुई और ओडिशा के जेवियर हर्नान्डिज का शॉट हैदराबाद के गोल पोस्ट के अंदर उन्हीं की टीम के हुआनन की छाती से लगता हुआ गया। इस घातक गोल की बदौलत स्कोर ओडिशा को मिला और मैच 1-1 से बराबरी पर आ गया। हैदराबाद ने Own Goal से उबरते हुए खेल को आगे बढ़ाया और ओग्बेचे ने एक बार फिर एडु गार्सिया की मदद से गोल कर हैदराबाद को 2-1 से आगे कर दिया।

FULL-TIME | #HFCOFCIt's a night to forget for @OdishaFC as @HydFCOfficial score SIX goals against them and walk away with 3️⃣ points in the bag. HFC 6-1 OFC#HeroISL #LetsFootball

इसके बाद दूसरे हाफ में हैदराबाद की तरफ से लगातार हमले हुए। 54वें मिनट में एडु गार्सिया ने गोल किया तो 60वें मिनट में ओग्बेचे ने एक और गोल कर दिया। 4-1 से आगे चल रही हैदराबाद के खाते में 72वें मिनट में जेवियर सिवेरियो का गोल आया तो 86वें मिनट में हैदराबाद को पेनेल्टी के रूप में एक और मौका मिला और जोआओ विक्टर ने इसे गोल में बदलकर स्कोर 6-1 कर दिया। मैच 6-1 के स्कोर के साथ हैदराबाद के नाम रहा। ये इस सीजन की सबसे बड़े अंतर की जीत है।इससे पहले मुंबई ने मोहन बगान को 5-1 से हराया था, जबकि हैदराबाद ने ही नॉर्थईस्ट को 5-1 से मात दी थी। एक और मैच में जमशेदपुर ने ओडिशा को 4-0 से हराते हुए 4 गोल के अंतर से मैच अपने नाम किया था।

Couldn't be more 𝑒𝓁𝑒𝑔𝒶𝓃𝓉! 🤩@Edu_Garcia90 scores his 1️⃣st goal for @HydFCOfficial in spectacular fashion! 🔥#HFCOFC #HeroISL #LetsFootball https://t.co/c6UeKn1c1S

इस जीत के साथ ही हैदराबाद के 15 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में मुंबई के बाद दूसरे नंबर पर आ गई है। इतना ही नहीं, मुंबई और हैदराबाद के बीच का अंतर सिर्फ 1 अंक का रह गया है। वहीं ओडिशा की टीम हार के बाद भी 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर बनी हुई है। लीग की टॉप 4 टीमों को प्लेऑफ में जाने का मौका मिलेगा। ऐसे में धीरे-धीरे हर मुकाबला काफी अहम हो चला है।

पूर्व कोच की टीम के खिलाफ खेलेगी गोवा

लीग में अगला मुकाबला एटीके मोहन बगान और गोवा के बीच होगा। ये मैच इसलिए दिलचस्प होगा क्योंकि हाल ही में एफसी गोवा को छोड़कर हुआन फर्रेंडो एटीके के नए हेड कोच बने हैं। ऐसे में गोवा की टीम की सभी बारिकियों को मोहन बगान के नए कोच करीब से जानते और समझते हैं। वहीं एफसी गोवा भी अपने पूर्व कोच की नई टीम से हार खाने की बिल्कुल इच्छुक नहीं होगी। मोहन बगान ने अपना पिछला मैच नॉर्थईस्ट के खिलाफ जीता था, जबकि गोवा ने पिछले मैच में ओडिशा के साथ ड्रॉ खेला था।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now