इंडियन सुपर लीग : केरल को हराकर जमशेदपुर पहुंची नबंर 2 पर, आज बेंगलुरु के सामने हैदराबाद

केरल के खिलाफ जीत का जश्न मनाती जमशेदपुर की टीम।
केरल के खिलाफ जीत का जश्न मनाती जमशेदपुर की टीम।

ग्रेग स्टुअर्ट के बेहतरीन प्रदर्शन और केरल ब्लास्टर्स के खराब अटैक की वजह से जमशेदपुर एफसी ने केरला ब्लास्टर्स को 3-0 से करारी मात देकर इंडियन सुपर लीग के लीग टेबल में दूसरा नंबर हासिल कर लिया है। फॉरवर्ड ग्रेग स्टुअर्ट ने 2 गोल पेनेल्टी के जरिए किए जबकि तीसरे गोल को करवाने में भी अहम भूमिका निभाई।

जमशेदपुर की टीम ने मैच के शुरु होते ही अटैक करना शुरु कर दिया। पांचवे मिनट में ही जमशेदपुर को फ्री किक मिली लेकिन ये गोल में नहीं बदल सकी। पहले हाफ के 35वें मिनट के आसपास केरल ने भी अपना अटैक मजबूत करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। 44वें मिनट में केरल के देनेचंद्रम मिताई ने जमशेदपुर के ग्रेग स्टुअर्ट पर बल का प्रयोग किया जिसके बदले जमशेदपुर को पेनेल्टी मिली। स्टुअर्ट ने इसे गोल में बदल दिया।

जमशेदपुर के लिए पेनेल्टी से 2 गोल करने वाले ग्रेग स्टुअर्ट।
जमशेदपुर के लिए पेनेल्टी से 2 गोल करने वाले ग्रेग स्टुअर्ट।

दूसरा हाफ शुरु होते ही केरल के खिलाड़ियों की एक और लापरवाही से जमशेदपुर को पेनेल्टी मिली और ग्रेग स्टुअर्ट ने इसे भी गोल में बदलकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 53वें मिनट में जमशेदपुर के लिए डेनियल चुकवू ने गोल कर टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी। केरल के खिलाड़ियों की शक्ल पर फ्रस्ट्रेशन साफ दिखाई दे रहा था। कप्तान एड्रिन लूना खुद पीला कार्ड ले बैठे। मैच के खत्म होते-होते केरल ने अटैक बढ़ाया लेकिन ये नाकाफी रहा। फुल टाइम पर जमशेदपुर ने 3-0 से जीत दर्ज कर ली थी। ग्रेग स्टुअर्ट को हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

अपने पिछले मैच में बेंगलुरु के हाथों 3-1 से हारने वाली जमशेदपुर के लिए ये जीत राहत लेकर आई है। जमशेदपुर की टीम अब 14 मैचों में 7 जीत, 4 ड्रॉ और 3 हार के साथ 25 अंक लेकर लीग टेबल में हैदराबाद के बाद दूसरे नंबर पर है। वहीं केरल की टीम 14 मैचों में 6 जीत, 5 ड्रॉ और 3 हार के साथ टॉप 4 से बाहर पांचवें नंबर पर खिसक गई है।

टॉपर हैदराबाद के सामने बेंगलुरु

लीग में एक अहम मुकाबले में आज लीग टेबल टॉपर टीम हैदराबाद का सामना तीसरे नंबर पर काबिज बेंगलुरु से होगा। बेंगलुरु ने अपने पिछले तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है और ऐसे में टीम के इरादे मजबूत हैं। वहीं अभी तक अच्छा प्रदर्शन करती आ रही हैदराबाद को पिछले मैच में मोहन बगान ने 2-1 से हराकर सभी को चौंकाया था। ऐसे में ये मैच काफी दिलचस्प हो सकता है। लीग के पहले लेग में हैदराबाद ने बेंगलुरु को 1-0 से हराया था। हैदराबाद के कुल 26 अंक हैं और ऐसे में बेंगलुरु अगर मैच जीत जाती है तो उसके भी 26 अंक हो जाएंगे लेकिन गोल डिफरेंस के आधार पर फिर भी हैदराबाद की टीम टॉप पर बनी रहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar