इंडियन सुपर लीग : नॉर्थईस्ट को हराकर जमशेदपुर पहुंची सेमीफाइनल के करीब, आज मोहन बगान और मुंबई के लिए अहम मैच

जमशेदपुर को नॉर्थईस्ट को हराने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।
जमशेदपुर को नॉर्थईस्ट को हराने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

जमशेदपुर एफसी की टीम इंडियन सुपर लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने के बेहद करीब पहुंच गई है। नॉर्थईस्ट यूनाईटेड पर 3-2 की जीत के साथ टीम के कुल 17 मैचों से 34 अंक हो गए हैं और अब टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से सिर्फ 1 अंक की दूरी पर है। अगर जमशेदपुर की टीम आने वाले अपने 3 मुकाबलों में एक भी मैच जीतती या ड्रॉ करती है, तो वो पहली बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हो जाएगी। गोवा के फटरोडा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दोनों ही टीमों ने दूसरे हाफ में जबरदस्त खेल दिखाया। 5 में से चार गोल दूसरे हाफ में आए।

जमशेदपुर के लिए लेन डंगल ने 35वें मिनट में गोल कर खाता खोला। दूसरे हाफ में ग्रेग स्टुअर्ट ने 59वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद नॉर्थईस्ट यूनाईटेड ने लालदानमाइवा राल्ते ने 66वें मिनट में और मार्सेलो परेरा ने 69वें मिनट में गोल दागकर मैच 2-2 से बराबर कर दिया।

मैच का निर्णायक गोल जमशेदपुर के लिए जॉर्डन मरे ने ग्रेग स्टुअर्ट की मदद से 84वें मिनट में करते हुए टीम को 3-2 से जीत दिला दी। नॉर्थईस्ट की टीम पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर है। ऐसे में जमशेदपुर के लिए 3 अंक जीतना अहम था और ये हुआ भी। फिलहाल हैदराबाद एफसी इकलौती टीम है जो सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी है। जमशेदपुर की टीम 34 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। टीम को अब भी 3 मुकाबले खेलने हैं और ऐसे में टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाने से सिर्फ एक जीत या ड्रॉ दूर है।

केरल और मुंबई के लिए जीतना जरूरी

लीग में आज दो बेहद अहम मुकाबले खेले जाने हैं। पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स का सामना चेन्नईयन एफसी से होगा। चेन्नई की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर है जबकि केरल फिलहाल लीग टेबल में 17 मैचों से 27 अंक लेकर पांचवे नंबर पर है। ऐसे में केरल की टीम को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो हर हाल में आज का मैच जीतकर 3 अंक जुटाते हुए उम्मीदें जिंदा रखनी होंगी। मैच शाम 7.30 बजे से तिलक मैदान स्टेडियम में खेला जाएगा।

लीग के प्वाइंट टेबल की वर्तमान स्थिति। (सौ. -indiansuperleague.com)
लीग के प्वाइंट टेबल की वर्तमान स्थिति। (सौ. -indiansuperleague.com)

वहीं दूसरे मैच में मुंबई सिटी एफसी का सामना गोवा से होगा। गोवा भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर है। गत चैंपियन मुंबई की टीम को अगर सेमीफाइनल की दौड़ में रहना है तो आज का मैच जीतना होगा। टीम अभी 17 मैचों में 28 अंक लेकर चौथे नंबर पर है। मैच रात 9.30 बजे से एथलेटिक स्टेडियम बाम्बोलिम में खेला जाएगा। इस सीजन सेमीफाइनल की टॉप 4 टीमों में पहुंचने के लिए मुकाबला काफी कड़ा रहा है। हैदराबाद ने अपनी जगह टॉप 4 में पक्की कर ली है। ऐसे में बाकी बचे 3 स्थानों के लिए जमशेदपुर, मोहन बगान, केरल, मुंबई और बेंगलुरु में टक्कर बची है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now