Create

इंडियन सुपर लीग : ब्लास्टर्स की जीत के बाद जश्न में डूबा पूरा केरल, हजारों फैंस निकले सड़कों पर

फाइनल में पहुंचने की खुशी में कोच ईवान के साथ यूं जश्न मनाते केरल के खिलाड़ी।
फाइनल में पहुंचने की खुशी में कोच ईवान के साथ यूं जश्न मनाते केरल के खिलाड़ी।

पूरे 5 सीजन के बाद केरला ब्लास्टर्स ने देश की सबसे बड़ी फुटबॉल प्रतियोगिता इंडियन सुपर लीग के फाइनल में जगह बना ली है। इस ऐतिहासिक पल को देखने के बाद केरल के हजारों-लाखों फैंस जश्न मना रहे हैं।

What a wonderful scene .. #KeralaBlasters fans in #Kozhikode after #KBFC reached the #ISL final today… If the final was in #Kerala it would be absolutely buzzing !! Let’s go !! ⚽️🇮🇳 https://t.co/Azmswqmvxm

भले ही केरला ब्लास्टर्स ने जमशेदपुर के खिलाफ सेमीफाइनल में सेकेंड लेग का मुकाबला दर्शकों की गैरमौजूदगी में गोवा में खेला हो, लेकिन टीम की जीत के बाद कोच्ची से लेकर कालिकट तक टीम के फैंस जश्न में डूब गए हैं।

केरला ब्लास्टर्स के फैंस को Manjappadas के नाम से पहचान मिली है।
केरला ब्लास्टर्स के फैंस को Manjappadas के नाम से पहचान मिली है।

फुटबॉल के प्रति दीवानगी के लिए पहचाने जाने वाले केरल राज्य भर से दर्शकों के जश्न की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें हजारों की तादाद में फैंस सड़कों पर खुशी से झूमते दिख रहे हैं।

Craziest Celebrations Thread.Kerala Blasters FC into ISL 2021-22 Final. https://t.co/ytSMOGSHNg

केरला ब्लास्टर्स ने जमशेदपुर के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में के पहले लेग के मैच में 1-0 से जीत दर्ज की थी। दूसरे लेग के सेमीफाइनल में में मंगलवार को टीम ने 1-1 से ड्रॉ खेला और 2-1 से एग्रीगेट के आधार पर जीतकर फाइनल में पहुंच गई।

मनजपद्दा की खुशी

एड्रिन लूना की अगुवाई में टीम ने इस सीजन कुल 10 मैच जीते जो इस टीम के लिए एक रिकॉर्ड है। टीम इससे पहले 2014 और 2016 में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन वहां हार गई थी। अब पूरे 6 सालों के बाद केरला ब्लास्टर्स फिर खिताबी मुकाबले में पहुंची है। ऐसे में दूसरे लेग का मैच खत्म होते ही मनजपद्दा के नाम से मशहूर केरला ब्लास्टर्स के फैंस ने राज्य के हर कोने में जोरदार अंदाज में खुशियां मनानी शुरु कर दीं।

जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में खुशी का इजहार करते ब्लास्टर्स के खिलाड़ी।
जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में खुशी का इजहार करते ब्लास्टर्स के खिलाड़ी।

मैच गोवा में खेला जा रहा था लेकिन कोच्ची में ब्लास्टर्स के होम ग्राउंड पर फैंस ने विशेष स्क्रीन लगाकर मैच देखा, जिसे देखने हजारों की तादाद में लोग मौजूद थे।

फाइनल हुआ Sold Out

केरल की टीम फाइनल मुकाबले में 20 मार्च को उतरेगी। दूसरी फाइनलिस्ट टीम का फैसला आज एटीके मोहन बगान और हैदराबाद के बीच होने वाले मुकाबले से होगा। ये फाइनल मुकाबला गोवा के पीजेएन स्टेडियम, फटरोडा में खेला जाएगा और 2 साल बाद दर्शक स्टेडियम में जाकर मैच देख सकेंगे।

"We were missing you throughout the whole season, but now, we wanna see that yellow sea"@KeralaBlasters head coach @ivanvuko19 has a message for #KeralaBlasters fans after his side reached the #HeroISL final! 🏆💪#KBFCJFC #LetsFootball #IvanVukomanovic https://t.co/MxwX7GsMC1

ऐसे में केरला ब्लास्टर्स की टीम और खुद कोच ईवान वुकोमानोविच ने दर्शकों से अपील की कि वो 20 मार्च को स्टेडियम आकर केरला ब्लास्टर्स की हौसलाअफजाई करें। फाइनल मुकाबले का इतना रोमांच है कि सभी टिकट बिक चुके हैं और ऑनलाइन टिकटों की बिक्री Sold Out दिख रही है। उम्मीद है कि 2 साल बाद फुटबॉल प्रेमियों को लीग का बेहतरीन फाइनल देखने को मिलेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment