Create

इंडियन सुपर लीग : जीत के साथ केरल और मुंबई की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम, मोहन बगान और बेंगलुरु में अहम मैच आज

जीत के बाद खुशी का इजहार करती केरला ब्लास्टर्स की टीम।
जीत के बाद खुशी का इजहार करती केरला ब्लास्टर्स की टीम।

इंडियन सुपर लीग के दो अहम मुकाबलों में केरला ब्लास्टर्स और मुंबई सिटी एफसी ने जीत दर्ज कर अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा है। दिन के पहले मुकाबले में तिलक मैदान स्टेडियम गोवा में केरला ब्लास्टर्स ने चेन्नईयन एफसी को 3-0 से हराते हुए अंतिम 4 में पहुंचने की स्थिति बनाई हुई है। केरल के लिए पेरेयरा डियाज ने 51वें और 55वें मिनट मे गोल कर टीम को 2-0 से आगे किया तो मैच के आखिरी मिनट में एड्रिन लूना ने गोल कर टीम का स्कोर 3-0 कर दिया। इस जीत के बाद केरल के 18 मैचों से 30 अंक हो गए हैं और फिलहाल टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है। चेन्नईयन पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर है।

मुंबई ने जीत के साथ टॉप 4 में जगह पक्की करने की उम्मीद कायम रखी है।
मुंबई ने जीत के साथ टॉप 4 में जगह पक्की करने की उम्मीद कायम रखी है।

दूसरे मुकाबले में गत विजेता मुंबई सिटी एफसी ने गोवा के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की। बाम्बोलिम में खेले गए मैच में मुंबई के लिए मेहताब ने 35वें मिनट में बेहतरीन गोल किया और टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। दूसरे हाफ में 86वें मिनट में डिएगो मॉरिसियो ने गोल दागकर टीम की जीत 2-0 से पक्की कर दी। पूरे मुकाबले में गोवा की टीम काफी कमजोर नजर आई और इसका फायदा मुंबई को मिला। मुंबई के खाते में अब 18 मैच से 31 अंक हैं और अंक तालिका में टीम चौथे नंबर पर है। ऐसे में केरल और मुंबई के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ काफी तेज हो गई है। 2 मार्च को केरल और मुंबई के बीच मुकाबला होना है जो कि इस सीजन का सबसे अहम मुकाबला होगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो सेमीफाइनल की दौड़ में आगे हो जाएगी। ऐसे में फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है।

एटीके के सामने बेंगलुरु

अंक तालिका में तीसरे नंबर पर काबिज एटीके मोहन बगान का सामना आज बेंगलुरु एफसी से होगा। बेंगलुरु की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बेहद कमजोर हैं क्योंकि इसके लिए मोहन बगान, केरल और मुंबई की बचे हर मैच में हार और अपनी बचे दोनों मैचों में बड़े अंतर से जीत बेंगलुरु को सुनिश्चित करनी होगी। मोहन बगान अगर इस मैच को जीत जाती है तो सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का कर लेगी। फिलहाल हैदराबाद इकलौती टीम है जिसने सेमीफाइनल में जगह पक्की की हो।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment