Create

चैंपियंस लीग : मेसी ने मिस की पेनेल्टी, Mbappe ने दिलाई PSG को जीत, सिटी ने जीता अपना मुकाबला

मेसी ने अहम पेनेल्टी मिस की, लेकिन Mbappe के गोल ने PSG को जीत दिला दी।
मेसी ने अहम पेनेल्टी मिस की, लेकिन Mbappe के गोल ने PSG को जीत दिला दी।
Hemlata Pandey

लायोनल मेसी के बेहद आसान सी पेनेल्टी मिस करने के बावजूद एमबापे के आखिरी मिनटों के गोल के कारण पेरिस सेंट-जर्मेन ने चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 मुकाबले में रियाल मेड्रिड को 1-0 से हराने में कामयाबी हासिल की। वहीं मैनचेस्टर सिटी ने एकतरफा मुकाबले में स्पोर्टिंग लिस्बन को 5-0 से रौंदकर अगले दौर में पहुंचने के अपने इरादे साफ कर दिए।

पेनेल्टी मिस, मेसी का उड़ रहा मजाक

Messi misses his penalty and2 seconds later Ronaldo scores his 1st goal of 2022. It's a signal from god that things are finally getting back to normal.

अपने घरेलू मैदान में खेल रही PSG ने मैच की शुरुआत से ही काफी मजबूत हमले करने शुरु किए। PSG ने मेड्रिड के हाफ में लगातार गेम खेला, जबकि मेड्रिड PSG के हाफ तक पहुंचने में भी नाकामयाब दिख रही थी। पहले हाफ में किसी टीम ने गोल नहीं किया। दूसरे हाफ में 62वें मिनट में PSG को पेनेल्टी के रूप में गोल का मौका मिला। लायोनल मेसी ने पेनेल्टी खेली लेकिन मेड्रिड के गोलकीपर कूरटोइस ने इसे बचा लिया। फैंस हैरान थे। खास बात ये है कि इसी दौरान इंग्लैंड में रोनाल्डो ने प्रीमियर लीग के एक मैच में ब्राइटन के खिलाफ गोल कर दिया। इसके बाद ऑनलाइन सोशल मीडिया पर मेसी का मजाक उड़ना शुरु हो गया।

Kylian Mbappé has now scored 13 goals in his last 13 Champions League matches 🔥#UCL https://t.co/K2DmedQKDR

90 मिनट बाद भी कोई गोल नहीं हुआ। आखिरकार मैच खत्म होने से 45 सेकेंड पहले Mbappe ने नेमार की मदद से गोल कर PSG को 1-0 से अहम जीत दिला दी।

वहीं मैनचेस्टर सिटी ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए स्पोर्टिंग लिस्बन को 5-0 से करारी शिकस्त दी। बर्नान्डो सिल्वा ने मैच में सिटी के लिए 2 गोल दागे। राउंड ऑफ 16 के पहले लेग के मुकाबले में इतनी बड़ी जीत के बाद दूसरे लेग के मुकाबले में स्पोर्टिंग लिस्बन को खासा कोशिश करनी होगी क्योंकि अगले दौर में वही टीम प्रवेश कर पाएगी जो दोनों खेलों में सबसे ज्यादा गोल करेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...