मेसी और नेमार को उन्हीं के फैंस ने किया बू, चैंपियंस लीग की हार का गुस्सा निकाला

मेसी और नेमार के पास जब-जब गेंद गई, घरेलू फैंस ने उनपर अपना गुस्सा जाहिर किया।
मेसी और नेमार के पास जब-जब गेंद गई, घरेलू फैंस ने उनपर अपना गुस्सा जाहिर किया।

लायोनल मेसी और नेमार को अपनी टीम पेरिस सेंट-जर्मेन के घरेलू मैदान पर ही फैंस ने नकार दिया। फ्रेंच लीग 1 में बोरड्यू के खिलाफ मुकाबला पेरिस के पार्क दे प्रिसेंज मैदान में हो रहा था। मैदान में टीम खेलने के लिए जब बाहर आई तो एक-एक कर खिलाड़ियों का नाम लिया गया। जैसे ही नेमार और मेसी के नाम लिए गए, पूरा स्टेडियम उन्हें बू करने की आवाज से गूंज गया। पीएसजी के बाकी फैंस जो टीवी या कहीं और ये मैच देख रहे थे, हैरान थे कि ऐसा क्यो हुआ। माना जा रहा है कि हाल ही में चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के दूसरे लेग के मैच में बायर्न म्यूनिख से हार के कारण ये गुस्सा मेसी और नेमार पर फूटा है।

कुछ दिन पहले ही चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के दूसरे लेग का मुकाबला खेला गया था। पहले लेग के मैच में पीएसजी ने 1-0 से जीत दर्ज की थी। दूसरे लेग के मुकाबले के पहले हाफ में पीएसजी के लिए केलिन एमबापे ने 1 गोल दागकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया था और एग्रीगेट में 2-0 से टीम आगे थी। बायर्न म्यूनिख को जीत के लिए कम से कम 3 गोल तो करने ही थे।

पीएसजी के फैंस उम्मीद कर रहे थे कि ये मैच आसानी से जीतकर उनकी टीम चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन मैच के दूसरे हाफ में बायर्न म्यूनिख के लिए करीम बेंजेमा ने 16 मिनट के अंदर हैट्रिक लगाकर बायर्न म्यूनिख को जीत दिला दी और पीएसजी टूर्नामेंट से बाहर हो गई। फैंस का गुस्सा अब मेसी और नेमार पर इसी कारण फूट रहा है क्योंकि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फॉरवर्ड में गिने जाने वाले दोनों खिलाड़ियों के होने के बाद भी उनकी टीम एक गोल ज्यादा नहीं कर सकी।

नेमार और मेसी, दोनों ही पहले एफसी बार्सिलोना के लिए खेलते थे। साल 2017 में नेमार ने विश्व रिकॉर्ड डील के साथ पीएसजी में एंट्री की तो पिछले ही साल अगस्त में मेसी पीएसजी का हिस्सा बने।

बोर्ड्यू के खिलाफ मुकाबले में पीएसजी को 3-0 से जीत मिली और नेमार ने भी इस जीत में एक गोल किया। लेकिन पूरे मैच में जब-जब बॉल मेसी या नेमार के पास जा रही थी, तो स्टेडियम में मौजूद दर्शक उन्हें बू करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे थे। इस वाकये के बाद सोशल मीडिया पर फैंस तरह-तरह के मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। मेसी और नेमार भी इस पूरे घटनाक्रम को भुलाकर आगे बढ़ना चाहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now