Create
Notifications

इंडियन सुपर लीग : आखिरी मिनटों में गोल ने दिलाई मुंबई को चेन्नई पर जीत, आज बेंगलुरु के सामने मोहन बगान

मुंबई और चेन्नई के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिला।
मुंबई और चेन्नई के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिला।
Hemlata Pandey

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन में गत विजेता मुंबई सिटी एफसी ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हराते हुए लीग में अपनी टॉप पोजिशन कायम रखी है। फटरोडा में खेले गए इस सीजन के 30 वें मुकाबले दोनों टीमों के बीच खेल बराबरी का चली, लेकिन मैच खत्म होने से चंद मिनट पहले मुंबई के लिए राहुल भेके ने गोल कर टीम को 3 अंक दिलाने में कामयाबी हासिल की। चेन्नई की इस सीजन में यह पहली हार है।

पूरे मुकाबले में दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। चेन्नई के मजबूत डिफेंस ने मुंबई के हर अटैक को रोकने में कामयाबी हासिल की। कप्तान मूरटाडा फॉल की अगुवाई में मुंबई ने पहले हाफ की शुरुआत शानदार अटैक के साथ की, लेकिन चेन्नई के कप्तान अनिरुद्ध थापा की टीम के डिफेंस ने हर अटैक को रोका। दूसरे हाफ में 70वें मिनट में मुंबई ने एक अच्छा मौका बनाया लेकिन विक्रम सिंह गोल नहीं कर सके। दूसरा हाफ समाप्ति की ओर था और उम्मीद थी कि मैच ड्रॉ में खत्म होगा लेकिन 86वें मिनट में मुंबई को फ्री किक मिली, जिसे अहमद जाहूह के शॉट को राहुल भेके ने गोल में डालने में कामयाबी हासिल की। मुंबई को 1-0 की बढ़त मिली जो अगले 5 मिनटों तक बनी रही।

राहुल भेके के निर्णायक गोल का जश्न मनाती मुंबई।
राहुल भेके के निर्णायक गोल का जश्न मनाती मुंबई।

इस जीत के साथ मुंबई 15 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है वहीं चेन्नई सीजन की अपनी पहली हार के साथ टेबल में पांचवें नंबर पर है। राहुल भेके को अपने निर्णायक गोल के लिए हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

जीत की तलाश में बेंगलुरु और मोहन बगान

लीग में आज पूर्व चैंपियन बेंगलुरु का सामना एटीके मोहन बगान से होगा।बेंगलुरु ने इस सीजन में 6 मुकाबलों में से सिर्फ 1 मैच जीता है जबकि टीम 4 मैच हारकर अंक तालिका में 9वें स्थान पर है। बेंगलुरु पिछले तीन मुकाबले लगातार हारी है, ऐसे में लगातार चौथी हार टीम के प्ले ऑफ के चांस खराब कर सकती है। वहीं मोहन बगान के लिए भी ये सीजन कुछ खास नहीं रहा है। टीम अभी तक खेले गए 5 मुकाबलों में से 2 हार चुकी है, ऐसे में टीम बेंगलुरु के कमजोर प्रदर्शन का फायदा उठाते हुए जीत दर्ज करना चाहेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...