Create

इंडियन सुपर लीग : हैदराबाद से हारकर मुंबई का सफर खत्म, केरला ब्लास्टर्स सेमीफाइनल में

हैदराबाद के खिलाफ हारने के बाद गत चैंपियन मुंबई इस सीजन से बाहर हो गई।
हैदराबाद के खिलाफ हारने के बाद गत चैंपियन मुंबई इस सीजन से बाहर हो गई।

इंडियन सुपर लीग के बेहद अहम मुकाबले में गत विजेता मुंबई सिटी एफसी हैदराबाद के हाथों 2-1 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई और सेमीफाइनल की उसकी सारी उम्मीदें खत्म हो गईं। मुंबई की इस हार के बाद केरला ब्लास्टर्स लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चौथी टीम बन गई है। मुंबई को सेमीफाइनल की उम्मीदें बनाए रखने के लिए हैदराबाद को हराना जरूरी था, लेकिन सेमीफाइनल में पहले ही पहुंच चुकी हैदराबाद ने अपने आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज कर मुंबई का सपना तोड़ दिया।

मैच की शुरुआत से ही हैदराबाद ने अपने अटैक से सभी को काफी प्रभावित किया। 14वें मिनट में रोहित दानू ने हैदराबाद के लिए गोल कर खाता खोला। खास बात ये है कि इस सीजन हैदराबाद की टीम ऐसा कोई भी मुकाबला नहीं हारी है जिसमें उसने पहला गोल किया हो। 41वें मिनट में जोएल चियानीज ने गोल दागते हुए हैदराबाद की बढ़त 2-0 कर दी। मुंबई की टीम संघर्ष करती रही।टीम के लिए इकलौता गोल 76वें मिनट में मुर्टडा फॉल की तरफ से आया लेकिन ये टीम की जीत के लिए नाकाफी था। फुल टाइम पर हैदराबाद ने 2-1 से जीत दर्ज कर ली।

पिछली बार की चैंपियन मुंबई ने लीग के पहले लेग में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और काफी लंबे समय तक लीग टेबल में टॉप पर थी। फैंस को पहले लेग से ही टीम सेमीफाइनल में जाती दिखाई दे रही थी, लेकिन दूसरे लेग में टीम खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। हार के बाद कोच डेस बकिंघम भी टीम के प्रदर्शन से खासे निराश दिखे। मुंबई ने ये सीजन 20 मैचों में 31 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर खत्म किया है।

मिलेगा नया चैंपियन

सेमीफाइनल में हैदराबाद एफसी, जमशेदपुर एफसी, एटीके मोहन बगान और केरला ब्लास्टर्स पहुंची हैं। ये सभी टीमें अभी तक लीग का खिताब नहीं जीत पाई हैं, ऐसे में इस बार लीग को नया चैंपियन मिलना तय है। पिछले सीजन एटीके मोहन बगान की टीम ने मुंबई के खिलाफ फाइनल खेला था लेकिन हार गई थी।

बेंगलुरु और ईस्ट बंगाल का सफर खत्म

बेंगलुरु एफसी और एससी ईस्ट बंगाल ने लीग के अपने आखिरी मुकाबलों को खेलते हुए ये सीजन समाप्त किया। बेंगलुरु ने ईस्ट बंगाल को 1-0 से हराते हुए लीग टेबल में छठे स्थान पर जगह पाई। वहीं पूरे सीजन सिर्फ 1 जीत के साथ ईस्ट बंगाल की टीम आखिरी स्थान पर रही।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment