Create

EPL - रोनाल्डो की शानदार हैट्रिक से मैनचेस्टर यूनाईटेड ने नॉर्विच को हराया, टोटनहैम की हार

रोनाल्डो ने फ्री किक के साथ अपने क्लब करियर की 50वीं हैट्रिक पूरी की।
रोनाल्डो ने फ्री किक के साथ अपने क्लब करियर की 50वीं हैट्रिक पूरी की।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बेहतरीन फ्री किक से मिली हैट्रिक के जरिए मैनचेस्टर यूनाईटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने 32वें मैच में नॉर्विच सिटी को 3-2 से हराकर पूरे 3 अंक कमा लिए हैं। यूनाईटेड के होम ग्राउंड ओल्ड ट्रैफर्ड में हजारों फैंस के सामने रोनाल्डो ने 7वें, 32वें और 76वें मिनट में गोल करते हुए न सिर्फ अपने क्लब करियर की 50वीं रिकॉर्ड हैट्रिक लगाई, बल्कि टीम को जीत दिलाते हुए लीग टेबल में पांचवे स्थान पर भी पहुंचा दिया। रोनाल्डो के फुटबॉल करियर की ये कुल 60वीं हैट्रिक है।

6️⃣0️⃣ (sixty) career hat-tricks 🤯🌟 @Cristiano#MUFC | #MUNNOR https://t.co/q0g3kfNf6F

नॉर्विच सिटी ने भी मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और पहले हाफ की समाप्त पर कीरन डॉवेल ने गोल कर टीम का खाता खोला। जबकि दूसरे हाफ में 52वें मिनट में टीमू पुक्की ने गोल दागते हुए दोनों टीमों के बीच का स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। रोनाल्डो ने 76वें मिनट में मिली फ्री किक को खूबसूरत तरीके से गोल में बदला और मैच यूनाईटेड के नाम कर दिया। हालांकि स्टेडियम में मौजूद कई दर्शक यूनाईटेड के प्रदर्शन से खफा थे क्योंकि नॉर्विच लीग टेबल में सबसे निचले पायदान पर है और ऐसे में फैंस को शायद और बेहतर उम्मीद थी।

इस जीत के बाद यूनाईटेड के 32 मैचों से 54 अंक है और वो गोल डिफरेंस के आधार पर फिलहाल आर्सेनल से आगे है और पांचवे स्थान पर है। टीम खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो गई है। ऐसे में अब टीम का लक्ष्य कम से कम टॉप 4 में सीजन खत्म कर चैंपियंस लीग के लिए सीधे क्वालीफाई करने का है।

स्पर्स और आर्सेनल की हार

लीग के अन्य मुकाबलों में टोटनहैम हॉट्सपर को ब्राइटन ने 1-0 से हरा दिया। स्पर्स के गृह मैदान में हुए मुकाबले में मैच का इकलौता गोल ब्राइटन की तरफ से लिएंड्रो ट्रोसार्ड ने 90वें मिनट में किया। पूरे मुकाबले में कम से कम स्पर्स ने गोल नहीं खाने की कोशिश की, लेकिन आखिरी मिनट में गोल कर ब्राइटन ने पूरे तीन अंक कमा लिए। फिलहाल स्पर्स 57 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है लेकिन इस हार का फायदा यूनाईटेड को जरूर हुआ है।

वहीं साउथहैम्पटन ने आर्सेनल को 1-0 से मात देकर चौंका दिया। पहले हाफ में साउथहैम्पटन की ओर से जान बैडनारेक ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई जो अंत तक कायम रही। लीग टेबल में इसी हार के कारण आर्सेनल छठे नंबर पर आ गई है। दिन के आखिरी मुकाबले में ब्रेंटफोर्ड ने वॉटफोर्ट को 2-1 से हराया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment