Create
Notifications

कोविड से ठीक हुए सुनील छेत्री, एएफसी कप मैच में बेंगलुरु एफसी की कप्‍तानी करने की तैयारी में जुटे

सुनील छेत्री
सुनील छेत्री
Vivek Goel

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री कोविड-19 से उबर चुके हैं और अब एक्‍शन में लौटने को तैयार हैं। सुनील छेत्री 14 अप्रैल को एएफसी कप के प्रीलिमनरी चरण दो के मैच में बेंगलुरु एफसी की कप्‍तानी करेंगे। बेंगलुरु आधारित टीम ने गुरुवार को नेपाली टीम त्रिभुवन आर्मी एफसी के खिलाफ मुकाबले के लिए 29 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की। टीम की घोषणा खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ में से तीन कोविड-19 मामले पता चलने के एक दिन बाद हुई।

टीम में पांच रिजर्व खिलाड़‍ियों को रखा गया है और हेड कोच मार्को पेज्‍जाउइली अपने पहले मैच के लिए तैयार होंगे। बेंगलुरु एफसी क्‍लब ने अपने बयान में कहा, 'कप्‍तान सुनील छेत्री कॉन्टिनेंटल फुटबॉल के सातवें सीजन में क्‍लब का नेतृत्‍व करेंगे। 36 साल के सुनील छेत्री गोवा में टीम के साथ जुड़ेंगे, जहां अभियान की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।' छेत्री 11 मार्च को कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे और 28 मार्च को इस इंफेक्‍शन से रिकवर हुए।

सुनील छेत्री भारत के दो अंतरराष्‍ट्रीय दोस्‍ताना मुकाबलों में शिरकत नहीं कर सकें, जो कि यूएई और ओमान के खिलाफ थे। भारत ने ओमान के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ कराया था जबकि यूएई के हाथों टीम को 0-6 की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

गबोनीज डिफेंडर रोंड मुसावु-किंग भारतीय टीम में विदेशी दल के नए खिलाड़ी होंगे और वह क्‍वालीफाइंग अभियान में जुआनन गोंजालेज, क्‍लीटन सिल्‍वा और एरिक पार्तालु के साथ टीम में जुड़ेंगे। इसके अलावा भारतीय टीम में रिजर्व में गोलकीपर शारोन पडत्तिल, मिडफील्‍डर्स डमैतफांग लिंडो और मोहम्‍मद इनायत व स्‍ट्राइकर्स अकाशदीप सिंह और शिवाशक्ति नारायण को भी शामिल किया गया है। महामारी के कारण जीएमसी स्‍टेडियम में यह मुकाबला बिना दर्शकों के खेला जाएगा। क्‍लब ने बुधवार को घोषणा की थी 5 अप्रैल से शुरू हुए कैंप के दौरान तीन व्‍यक्तिगत लोग कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

बेंगलुरु एफसी का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

गोलकीपर्स - गुरप्रीत सिंह संधू, लालथुममाविया राल्‍टे, लारा शर्मा, शारोन पडत्तिल।

डिफेंडर्स - राहुल भेके, प्रतीक चौधरी, जुआन गोंजालेज, वुंगनगायम मुईरंग, अजित कुमार, आशिफ कुरुनियम, जोए जोहरलियाना, पराग श्रीवास, रोंडू मुसावु-किंग, बिस्‍वा डार्जी।

मिडफील्‍डर्स - एरिक पार्तालु, सुरेश वांगजाम, हरमनजोत खाबरा, नामग्‍याल भूटिया, एमानुएल लालचंचकुआ, डमैतफांग लिंडो, मोहम्‍मद इनायत।

फॉरवर्ड - सुनील छेत्री, एडमंड लालरिंडिका, उदांता सिंह, क्‍लीटन सिल्‍वा, लियोन अगस्‍तीन, नाओरेम रोशन सिंह, शिवशक्ति नारायणन, आकाशदीप सिंह।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...