Create
Notifications

लगातार दूसरे सीजन चैंपियंस लीग क्वार्टर-फाइनल में नहीं दिखेंगे रोनाल्डो और मेसी, फैंस हुए निराश

रोनाल्डो-मेसी की पुरानी टीमें (युवांटिस-बार्सिलोना) पिछले सीजन QF में नहीं पहुंच पाईँ थीं।
रोनाल्डो-मेसी की पुरानी टीमें (युवांटिस-बार्सिलोना) पिछले सीजन QF में नहीं पहुंच पाईँ थीं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

UEFA चैंपियंस लीग के मौजूदा सीजन में पेरिस सेंट-जर्मेन और मैनचेस्टर यूनाईटेड बाहर हो गई हैं। पिछले हफ्ते रियाल मेड्रिड के हाथों करीम बेंजेंमा की हैट्रिक की बदौलत पीएसजी को हार मिली तो अब एटलेटिको मेड्रिड ने 1 गोल से मैनचेस्टर यूनाईटेड को हराकर बाहर कर दिया। फैंस को इन दोनों टीमों के बाहर होने के साथ ही इस बात का भी बड़ा गम है कि लायोनल मेसी (पेरिस सेंट-जर्मेन) और क्रिस्टियानो रोनाल्डो (मैनचेस्टर यूनाईटेड) लीग के क्वार्टर-फाइनल में खेलते नहीं दिखाई देंगे। ऐसे में कई फुटबॉल प्रेमी इन दोनों क्लबों की हार का कारण इन दोनों खिलाड़ियों को ही बता रहे हैं और सोशल मीडिया पर तरह-तरह के memes साझा कर रहे हैं।

No Lionel Messi and Cristiano Ronaldo in Friday's quarter-final draw. The duo miss out on the last-8 for the second season running.#UCLdraw https://t.co/DqrqsD18Y1

ऐसे में कल तक जहां ये बहस होती थी कि इन दोनों में GOAT यानीGreatest of All Time कौन सा फुटबॉलर है, तो वहीं अब विरोधी फैंस सोशल मीडिया पर ये जाहिर करने में लग गए हैं कि दोनों में से अपने क्लब के लिए ज्यादा नुकसानदेह कौन है।

Finally Messi drags Ronaldo out of Champions League with him😭😭😭#MUNATL https://t.co/jK5n1ZC6X4

मेसी और रोनाल्डो दोनों ने ही पिछले साल अगस्त 2021 में अपने-अपने पुराने क्लबों से अलग होकर नए क्लब में गए थे। मेसी ने जहां अपने करियर के शुरुआती क्लब बार्सिलोना को क्लब की वित्तीय मजबूरी के चलते अलविदा कहा था तो रोनाल्डो ने युवान्टिस को छोड़कर यूनाईटेड में वापसी की।

It’s time to have a serious conversation about Ronaldo ghosting the last THREE Champions League round of 16 appearances in a row. The illusion that he is “Mr Champions League” ended in 2018. He is finished. https://t.co/P4vgbehplx

मेसी के लिए जहां पीएसजी एकदम नया क्लब है तो वहीं रोनाल्डो का करियर यूनाईटेड में बना था। खास बात ये है कि पिछले साल बार्सिलोना में जब मेसी थे तब भी उनकी टीम चैंपियंस लीग के क्वार्टर-फाइनल में नहीं पहुंची थी। बार्सिलोना तब मेसी की मौजूदा टीम पीएसजी से राउंड ऑफ 16 में हारकर बाहर हो गई थी। वहीं रोनाल्डो उस समय युवांटिस का हिस्सा थे और उनकी टीम पोर्टो के हाथों राउंड ऑफ 16 में हारकर बाहर हुई थी। ऐसे में ये लगातार दूसरा सीजन है जहां न तो रोनाल्डो और न ही लायोनल मेसी चैंपियंस लीग के क्वार्टर-फाइनल में खेलते दिखाई देंगे।

Ronaldo, Messi, Mbappe, Neymar all out! now we can enjoy some football without the goat noise

दोनों खिलाड़ियों की टीमों के बाहर होने के बाद इनके फैंस आपस में सोशल मीडिया पर भिड़ गए हैं। मेसी के फैंस का कहना है कि पीएसजी की हार का सारा ठीकरा मेसी पर फूटता है जबकि मैनचेस्टर की हार पर रोनाल्डो को अकेले कुछ नहीं कहा जाता। वहीं रोनाल्डो के फैंस मान रहे हैं कि रोनाल्डो मेसी से बेहतर हैं और मेसी 34 साल की उम्र में ही ढीले पड़ गए हैं। ऐसे में दोनो खिलाड़ियों के फैंस की मजेदार बहस सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

So Messi was knocked out by Madrid and they all blamed him for it meanwhile Mr champions league got knocked out and they blame it on the team not being at Ronaldo's level... What a shame https://t.co/6nGc0R3kVF

पीएसजी के चैंपियंस लीग से रियाल मेड्रिड के हाथों बाहर होने पर पीएसजी के फैंस ने मेसी और नेमार पर गुस्सा निकाला था। पीएसजी फ्रेंच लीग 1 के एक मैच में जब मैदान पर उतरी तो पूरे 90 मिनट तक होम ग्राउंड पर मौजूद पीएसजी के दर्शक मेसी को बू करते रहे।

Longest run without goal (since 2009/10):CLUB+COUNTRYMessi: 8 games (Jun 2019-Oct 2019)Ronaldo: 6 games (2x)CLUB ONLYMessi: 7 games (Feb 2022-Mar 2022)*Ronaldo: 6 games (Jan 2022-Feb 2022)*OngoingCristiano Ronaldo will never be as bad as Lionel Messi. https://t.co/ztKAXP3Bgw

अब रोनाल्डो के खिलाफ यूनाईटेड के फैंस के गुस्सा सोशल मीडिया पर भी दिख रहा है। लेकिन सिर्फ 1 खिलाड़ी पर पूरी टीम का जिम्मा डालना भी बहुत सही बात नहीं है। दोनों खिलाड़ियों ने कुछ महीने पहले ही नए क्लबों को ज्वाइन किया है। रोनाल्डो ने तो हाल ही में टौटनहैम के खिलाफ शानदार हैट्रिक लगाकार प्रीमियर लीग मैच में टीम को जीत दिलाई थी। वहीं मेसी अपनी ओर से टीम के रंग में रंगने की कोशिश लगातार कर रहे हैं। ऐसे में पिछले करीब डेढ़ दशक से फुटबॉल की दुनिया को बेहतरीन खेल देने वाले इन खिलाड़ियों पर कुछ मैचों के बाद इस तरह सवाल उठाना खेल के लिए सही नहीं है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...