ISL: ओडिशा एफसी के लिए 'करो या मरो' मुकाबला, एटीके मोहन बगान से होगी भिड़ंत

ओडिशा एफसी
ओडिशा एफसी

ओडिशा एफसी के लिए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के शेष सभी मुकाबले फाइनल की तरह हो गए हैं। ओडिशा एफसी की टीम आईएसएल की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है। ओडिशा एफसी का शनिवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन एटीके मोहन बगान से सामना होगा, जो उसके लिए करो या मरो जैसा होने वाला है।

ओडिशा एफसी के अब तक केवल 8 अंक ही हैं और वह पूरे सीजन में संघर्ष करती हुई नजर आई थी। ओडिशा एफसी का लीग में दूसरा सबसे खराब रिकॉर्ड भी है। ओडिशा एफसी ने अब तक 21 गोल सहन किए हैं जबकि सिर्फ 11 गोल दागने में सफल हुई है। ओडिशा एफसी ने पिछले पांच मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं की और अगर उसे प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखना है, तो एटीके मोहन बगान के खिलाफ उसे जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा।

ओडिशा अपने मुख्य कोच से अलग हो चुकी है और गेराल्ड पियटन टीम के अंतरिम कोच बनाए गए हैं। ओडिशा के कप्तान स्टीवन टेलर इस मैच में भी निलंबित रहेंगे।

ओडिशा एफसी को मात देकर टेबल टॉपर के करीब पहुंचना चाहेगा एटीके मोहन बगान

पियटन ने कहा, 'पिछले छह मैचों में हमने अपना सकारात्मक रवैया दिखाया है। जितना संभव हो, हम अधिक से अधिक मैच जीतना चाहते हैं और क्लब को आगे लेकर जाना चाहते हैं। अगर आप हमारे लगभग सभी खेलों को देखें तो हम थोड़े ही दूर रहे हैं (परिणाम प्राप्त करने से)। हर मैच में हमने गोल किया है और मैच को जीतने की संयोजन को खोजा है। मुझे यकीन है कि हम इसे ढूंढ रहे हैं।'

वहीं, दूसरे स्थान पर काबिज एटीके मोहन बागान अंकों के मामले में टेबल टॉपर मुंबई सिटी के करीब पहुंचना चाहेगी। ओडिशा एफसी और एटीके मोहन बगान इससे पहले जब एक-दूसरे से भिड़े थे, तो मोहन बगान ने रॉय कृष्णा के दम पर जीत दर्ज की थी। एटीके मोहन बगान के कोच एंटोनियो लोपेज हबास इस बात को जानते हैं कि ओडिशा एफसी इस बार जीत के लिए कितनी बेताब है क्योंकि उन्होंने अच्छी तैयारी की है।

हबास ने कहा, 'जिस तरह से हम मुंबई के खिलाफ खेलते हैं तो उसी तरह से हमें ओडिशा एफसी के खिलाफ भी खेलना होगा। वे एक अलग स्थिति में है क्योंकि उनके कोच बाहर हो चुके हैं। जब टीम और कोच में बदलाव होता है तो जीतने की प्रेरणा बढ़ जाती है।' एटीके मोहन बगान के लिए मिडफील्डर कार्ल मैक्हग निलंबित होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि लेनी रोड्रिग्वेज को डेब्‍यू का मौका मिल सकता है। रोड्रिग्वेज एफसी गोवा से एटीके मोहन बागान में आए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel