Create
Notifications

पीएसजी की हार से आगबबूला हुए फैंस, पुलिस पर किया हमला, 148 लोग हुए गिरफ्तार

पेरिस सेंट जर्मेन
पेरिस सेंट जर्मेन
Vivek Goel

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के फैंस को यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में बायर्न म्‍यूनिख के हाथों शिकस्‍त सहन नहीं हुई। पीएसजी के गुस्‍साए फैंस ने कार जलाकर खाक कर दी और कई समर्थक पुलिस से भिड़ गए। इसके चलते पीएसजी के 140 से ज्‍यादा फैंस को गिरफ्तार किया गया है। पीएसजी का समर्थन करने के लिए करीब 5000 समर्थक पेरिस के पार्क डेस प्रिंसेस पर एकत्रित हुए थे। बायर्न म्‍यूनिख के हाथों 1-0 की शिकस्‍त झेलने के बाद पीएसजी के समर्थक नाराज हो गए। देर रात चैंप्‍स ऐलिस ने वाहनों में आग लगा दी। खिड़कियां तोड़ दी और दुकानो में तोड़-फोड़ की। पुलिस ने कहा कि 148 लोग रात के दौरान गिरफ्तार किए गए।

पेरिस के मेयर आन हिडाल्‍गो ने पीएसजी के बायर्न म्‍यूनिख को मात देने पर परिपक्‍व जश्‍न मनाने की बात कही थी। दरअसल, पीएसजी ने जब सेमीफाइनल में आरबी लीपजिग को 3-0 से मात दी थी तो कई समर्थक पुलिस से भिड़ गए थे। पार्क डेस प्रिंसेस के बाहर लोग खिड़कियों से बाहर आ गए थे और सामाजिक दूरी नियमों को ताक पर रखते हुए पाया गया था। फैंस को उम्‍मीद थी कि पीएसजी की टीम चैंपियंस लीग का फाइनल मुकाबला जीतने में कामयाब होगी। बायर्न म्‍यूनिख और पीएसजी के बीच चैंपियंस लीग फाइनल के दौरान पूरे समय फैंस और पुलिस के बीच लड़ाई चलती रही। युवाओं ने आतिशबाजियां की जबकि पुलिस को आंसू गैस छोड़ना पड़ी।

पीएसजी की हार से बौखलाए फैंस

पीएसजी की हार के बाद फैंस बौखला गए। डस्‍टबिन और वाहनों को जला दिया गया और पुलिस वेंस पर बोटलों से हमला किया गया। फ्रांस की राजधानी के पोर्टे डे सेंट-क्‍लाउड क्षेत्र के करीब पार्क डेस प्रिंसेस स्‍टेडियम से पुलिस ने 100 लोगों को पकड़ा। स्‍टेडियम से शांतिपूर्वक बाहर निकलने वाले निकोलस मोउनिर ने कहा, 'मैं निराश हूं। पीएसजी ने बहुत सारे मौके गंवाए और दुर्भाग्‍यवश फाइनल में इस तरह का प्रदर्शन सहन नहीं होता।' पीएसजी के एक और फैन आन वेनसन ने कहा, 'हम निराश हैं, लेकिन हम भयानक नहीं थे। पहले हाफ में हमारी टीम ने दमदार प्रदर्शन किया था, लेकिन दूसरे हाफ के शुरूआती 20 मिनट में हमारी टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई, जिसका हमने खामियाजा भुगता।'

पीएसजी नहीं जीत पाई खिताब

किंग्‍स्‍ले कोमैन द्वारा 59वें मिनट में हेडर के जरिये गोल की बदौलत बायर्न म्‍यूनिख ने रविवार को यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में पेरिस सेंट जर्मेन को 1-0 से मात देकर खिताब अपने नाम किया। बायर्न म्‍यूनिख की टीम 11वीं बार यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची थी जबकि पेरिस सेंट जर्मेन पहली बार पहुंची थी। बायर्न म्‍यूनिख ने छठी बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता और लिवरपूल की बराबरी की। सिर्फ एसी मिलान (7) और रियल मैड्रिड (13) सबसे ज्‍यादा बार‍ यूएफा चैंपियंस लीग का खिताब जीतने में आगे हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...