Create
Notifications

लिवरपूल की बुराई करने पर फैंस के निशाने पर आए मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गुआरडिओला 

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप के मुताबिक लिवरपूल का प्रीमियर लीग इतिहास अच्छा नहीं रहा है।
मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप के मुताबिक लिवरपूल का प्रीमियर लीग इतिहास अच्छा नहीं रहा है।
Hemlata Pandey
visit

हाल ही में चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में स्पेनिश क्लब रियाल मेड्रिड के सामने जीता हुआ मैच हारने वाली मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गुआरडिओला सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रोलिंग का शिकार हो रहे हैं। चैंपियंस लीग से बाहर होने वाली मैनचेस्टर सिटी इंग्लिश प्रीमियर लीग में खिताब के लिए इंग्लिश क्लब लिवरपूल से कड़ी टक्कर झेल रही है। ऐसे में पेप ने लिवरपूल पर ऐसा बयान दिया कि लिवरपूल के फैंस ने उन्हें और मैनचेस्टर सिटी का मजाक उड़ाना शुरु कर दिया।

3 दिन पहले सिटी प्रीमियर लीग में 83 अंक लेकर टॉप पर थी। इसके बाद लिवरपूल ने टॉटनहैम के खिलाफ ड्रॉ खेला और उसके भी 83 अंक हो गए और वो गोल डिफरेंस के आधार पर नंबर 1 बन गई। लेकिन सिटी ने अगले ही दिन न्यूकासल को 5-0 से हराने के बाद लिवरपूल पर 3 अंकों की बढ़त बना ली। मैच के बाद पेप ने बयान दिया कि देश में सभी लिवरपूल का साथ देते हैं। लेकिन पेप ने ये लाइन भी जोड़ दी कि प्रीमियर लीग इतिहास में लिवरपूल ने ज्यादा कुछ नहीं किया है क्योंकि टीम के पास 30 साल के इतिहास में सिर्फ 1 ट्रॉफी है।

Haaland: My dream is to win the UCL like Man City.Reporter: When did Man city win the UCL?Haaland: No, they dream as well. https://t.co/T8z0yIsfXq

पेप के इस बयान के बाद फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर जमकर फूटा और उन्होंने पेप से सवाल किया कि लिवरपूल के पास भले ही 1 प्रीमियर लीग टाइटल हो लेकिन उनकी मैनचेस्टर सिटी के पास तो एक भी चैंपियंस लीग का खिताब नहीं है। सिटी पिछले सीजन पहली बार चैंपियंस लीग फाइनल में पहुंची थी जहां चेल्सी ने उसे हराया था। ऐसे में फैंस ट्विटर पर #0UCL यानी शून्य चैंपियंस लीग खिताब का हैशटैग ट्रेंड कर पेप और सिटी का मजाक उड़ाते दिखे।

6 seasons. £1bn spent. 0 UCL trophies. https://t.co/VQAcENZ9kA

लिवरपूल 6 बार चैंपियंस लीग का खिताब जीत चुकी है इस सीजन भी फाइनल में पहुंच चुकी है। लिवरपूल ने पिछले पांच सालों में तीसरी बार फाइनल में स्थान पक्का किया है और आखिरी बार 2018-19 में चैंपियन बनी थी। वहीं एक भी चैंपियंस लीग खिताब ना जीत पाने वाली सिटी के पास कुल 5 प्रीमियर लीग खिताब हैं।

Pep Guardiola: "Liverpool has an incredible history in European competitions - not in the Premier League because they've won one in 30 years.Someone tell Pep football didn’t just start in 1992, for such an intelligent coach, he’s awfully deluded.

सिटी की टीम पिछले चार सीजन में 3 बार प्रीमियर लीग का खिताब जीत चुकी है जबकि इस बार भी सिटी टॉप दावेदार है। लेकिन फैंस का मानना है कि पेप सिर्फ प्रीमियर लीग जीतकर खुश दिख रहे हैं जबकि उनका ध्यान टीम को यूरोपीय क्लब फुटबॉल की सबसे बड़ी ट्रॉफी दिलाने पर होना चाहिए। पेप ने साल 2016 में सिटी का मैनेजर पद संभाला था।

No manager has lost more Champions League semifinals than Pep Guardiola (6) 💀 https://t.co/8SzPYcF4YU

इसके बाद 2017 में टीम राउंड ऑफ 16 में ही बाहर हो गई, जबकि 2018, 2019, 2020 में टीम क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ी। वहीं 2021 में टीम उपविजेता रही और इस बार रियाल के खिलाफ हारकर सेमीफाइनल से बाहर हो गई।

Jürgen Klopp’s reaction to Pep Guardiola saying: 🗣 "The people want Liverpool to win more than us. It's not an issue. It's normal. Maybe they have more supporters all around the world, in England maybe more support Liverpool than us.” 🤣🤣🤣 https://t.co/utoZrKlbNY

मीडिया और फैंस से मिल रहे ज्यादा समर्थन के पेप के कमेंट पर लिवरपूल के मैनेजर ह्रगन क्लॉप भी हंस पड़े और माना कि चैंपियंस लीग से हारकर बाहर होने पर पेप को थोड़ी दिक्कत जरूर महसूस हो रही है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now