पीएम मोदी से लेकर बराक ओबामा तक, अर्जेंटीना और मेसी के फैंस हुए बड़े-बड़े राजनेता, दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को बधाई दी और फ्रांस के खेल की भी तारीफ की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को बधाई दी और फ्रांस के खेल की भी तारीफ की।

अर्जेंटीना के फीफा फुटबॉल विश्व कप जीतने के बाद से ही उनके करोड़ों फैंस दुनियाभर में जश्न मना रहे हैं। लायोनल मेसी और उनकी टीम की इस जीत पर बधाई दुनियाभर के बड़े-बड़े राजनेता भी दे रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच हुए रोमांचक फाइनल मुकाबले की तारीफ करते हुए अर्जेंटीना को बधाई दी।

पीएम ने अपने ट्वीट के जरिए इस बात का भी जिक्र किया कि देश में मेसी और अर्जेंटीना के करोड़ों फैंस हैं जो काफी खुश हैं। साथ ही प्रधानमंत्री ने 2018 की विजेता फ्रांस को इस बार उपविजेता बनने पर भी शुभकामनाएं दीं।

वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी मेसी की तारीफ किए बिना खुद को रोक नहीं पाए। अर्जेंटीना की जीत के बाद ओबामा ने ट्वीट कर मेसी को बधाई दी और उन्हें G.O.A.T. यानी Greatest Of All Time भी कहा।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैकरॉ ने अपनी टीम को उपविजेता बनने पर बधाई दी और विश्व कप 2022 में किए गए अद्भुत प्रदर्शन को सराहा। साथ ही ट्वीट के माध्यम से मैकरॉ ने अर्जेंटीना को भी शुभकामनाएं दीं। फ्रांसीसी राष्ट्रपति अपनी टीम को खेलता देखने के लिए खुद लुसैल स्टेडियम में मौजूद थे जहां उन्होंने लाइव मुकाबला देखा।

अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फुल टाइम तक स्कोर 3-3 से बराबर रहा। मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 2 गोल दागे जबकि एक गोल डि मारिया ने किया। वहीं फ्रांस के लिए तीनों गोल एमबापे ने मारे। लेकिन शूटआउट में अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत दर्ज कर अपना तीसरा विश्व कप हासिल कर लिया।

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति एलबर्टो फर्नान्डिज टीम की जीत पर लगातार ट्वीट करते रहे। उन्होंने टीवी पर मैच देखते हुए अपने परिवार के साथ सेल्फी पोस्ट की और टीम के खिलाड़ियों और टेक्निकल स्टाफ का धन्यवाद किया।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडू ने भी अर्जेंटीना के लिए ट्वीट कर टीम को बधाई दी। साथ ही 2026 में होने वाले अगले विश्व कप की बेहतरीन मेजबानी करने की उम्मीद जताई। 2026 में विश्व कप का आयोजन अमेरिका, कनाडा और मेक्सिको संयुक्त रूप से करने वाले हैं।

App download animated image Get the free App now