Create
Notifications

प्रीमियर लीग में रिकॉर्ड 18 नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले, एक सप्‍ताह में सबसे ज्‍यादा

प्रीमियर लीग में रिकॉर्ड 18 नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले
प्रीमियर लीग में रिकॉर्ड 18 नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले
Vivek Goel

प्रीमियर लीग ने मंगलवार को कहा कि 18 व्‍यक्ति कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रीमियर लीग ने बताया कि 21-27 दिसंबर के बीच 1,479 लोगों का परीक्षण किया गया, जिसमें से 18 लोग कोविड-19 पॉजिटिव निकले, यह सप्‍ताह में सबसे ज्‍यादा संख्‍या में निकलने वाले मामले हैं। इसमें खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ के सदस्‍य शामिल रहे।

नया सीजन जब से शुरू हुआ है, तब से इंग्लिश क्‍लबों के 131 व्‍यक्ति 17 राउंड के परीक्षण में कोरोना वायरस पॉजिटिव निकले। प्रीमियर लीग के कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए लोगों के नाम और क्‍लब नहीं बताए, लेकिन कहा कि उन्‍होंने 10 दिनों के लिए खुद को एकांतवास कर लिया है।

मैनचेस्‍टर सिटी ने सोमवार को जानकारी दी थी कि उनके स्‍क्‍वाड में स्‍ट्राइकर गेब्रियल जीसस और डिफेंडर काइल वॉकर के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद कई और मामले सामने आए। गेब्रियल जीसस इस सीजन में मैनचेस्‍टर सिटी के लिए महत्‍वपूर्ण हैं क्‍योंकि साथी स्‍ट्राइकर सर्जियो एगुएरो चोटों से जूझ रहे हैं। ब्राजीली गेब्रियल जीसस ने सभी स्‍पर्धाओं के 11 मुकाबलों में कुल चार गोल दागे, जिसमें से दो प्रीमियर लीग में आए।

इसके चलते एवर्टन के खिलाफ सिटी को अपना मुकाबला स्‍थगित करना पड़ा। सुरक्षा मानकों के कारण मैनचेस्‍टर सिटी का ट्रेनिंग ग्राउंड भी बंद है और रविवार को चेल्‍सी के खिलाफ होने वाले उनके मुकाबले पर संकट के बादल मंडराए हुए हैं। चेल्‍सी के बॉस फ्रेंक लैंपार्ड तो पहले ही कह चुके हैं कि यह मैच नहीं होगा क्‍योंकि दोनों ही टीमों के लिए असुरक्षित है।

प्रीमियर लीग ने कहा, 'खिलाड़‍ियों की सुरक्षा और स्‍टाफ की प्राथमिकता को ध्‍यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। प्रीमियर लीग को अपने प्रोटोकॉल्‍स और नियमों पर पूरा विश्‍वास है और खुशी है कि सभी क्‍लब इसका पर्याप्‍त पालन कर रहे हैं।'

कोविड-19 के कारण मैच हुए रद्द

एवर्टन-मैनचेस्‍टर सिटी पहला मुकाबला नहीं, जो कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण स्‍थगित हुआ। इससे पहले कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण न्‍यूकासल यूनाइटेड को एस्‍टन विला के खिलाफ मैच रद्द करना पड़ा था। आर्सेनल ने साथ ही कहा कि ब्राजीली डिफेंडर गेब्रियल भी कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए और अगले दो मैचों के लिए वह उपलब्‍ध नहीं होंगे।

बता दें कि ब्रिटेन में 2.3 मिलियन से ज्‍यादा कोविड-19 के पुख्‍ता मामले पाए गए, जिसमें 71,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई। नए कोरोना वायरस स्‍ट्रेन के कारण पिछले सप्‍ताह ब्रिटेन की सीमाओं पर देशों ने पाबंदी लगा दी है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...