Create

प्रीमियर लीग : सिटी और चेल्सी की करारी हार, आर्सेनल ने दर्ज की 12वीं जीत

चेल्सी को हराने के बाद खुशी जाहिर करते न्यूकासल के खिलाड़ी और स्टाफ।
चेल्सी को हराने के बाद खुशी जाहिर करते न्यूकासल के खिलाड़ी और स्टाफ।

इंग्लिश प्रीमियर लीग में शनिवार को दो बड़े क्लबों को करारा झटका लगा। मैनचेस्टर सिटी को ब्रेंटफोर्ड ने 2-1 से हराकर अंक तालिका में रोकने में कामयाबी हासिल की तो वहीं चेल्सी को न्यूकासल के हाथों 1-0 से मात खानी पड़ी। इसके अलावा आर्सेनल ने वोल्वरहैम्पनट वोल्व्स को 2-0 से हराते हुए पहले स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। अब फीफा विश्व कप के बाद दिसंबर में ही मुकाबले दोबारा शुरु होंगे।

आखिरी सेकेंड्ंस में हारी सिटी

अपने मैदान में खेल रही मैनचेस्टर सिटी को ब्रेंटफोर्ड के ईवान टोनी के दो गोल काफी भारी पड़े। टोनी ने मैच के 16वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। सिटी के लिए फिल फोडेन ने पहले हाफ के अंत से ठीक पहले गोल दागा और मैच बराबरी पर ला दिया।

FULL-TIME | A frustrating afternoon at the Etihad. 🔵 1-2 🐝 #ManCity https://t.co/FL4Mltj5ic

इसके बाद ब्रेंटफोर्ड के गजब डिफेंस ने सिटी को बिल्कुल आगे नहीं बढ़ने दिया। अर्लिंग हालांत ने मौके बनाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। ऐसे में 90 मिनट के बाद 11 मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा गया। ईवान टोनी ने बेहद पास से सिटी के नेट में गोल दागा और और ब्रेंटफोर्ड की जीत पक्की कर दी।

Ivan Toney scored his 21st and 22nd #PL goals, more than double the amount of any other @BrentfordFC player 🐝#MCIBRE https://t.co/l8fHk6XFH8

इस हार के साथ सिटी अंक तालिका में नंबर 2 पर ही बनी हुई है लेकिन उसके और पहले नंबर पर मौजूद आर्सेनल का फासला बढ़ गया है। आर्सेनल ने वोल्वरहैम्पनट वोल्व्स को हराकर इस सीजन के अपने 14वें मुकाबले में 12वीं जीत हासिल की। फिलहाल आर्सेनल के 37 अंक हैं जबकि गत विजेता सिटी के पास 32 अंक हैं।

The Gunners are spending Christmas at the top of the #PL table 👏 https://t.co/CLQXIxXJYW

चेल्सी को मात, लिवरपूल जीती

चेल्सी को मजबूत खेल दिखा रही न्यूकासल ने अपने होम ग्राउंड पर 1-0 से हराकर 3 अंक बटोरे। मैच का इकलौता गोल 67वें मिनट में जो विलॉक ने किया। इस हार के साथ चेल्सी आठवें स्थान पर खिसक गई है। इस सीजन की ये चेल्सी की पांचवी और लगातार तीसरी हार है। वहीं न्यूकासल की टीम जीत के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है। टीम पिछले 10 मैचों में से एक भी बार नहीं हारी है।

FULL-TIME | A frustrating afternoon at the Etihad. 🔵 1-2 🐝 #ManCity https://t.co/FL4Mltj5ic

लिवरपूल ने भी जीत का ट्रैक वापस पकड़ लिया है। लिवरपूल ने साउथहैम्पटन पर 3-1 से विजय हासिल की। फर्मिनो के शुरुआती और डार्विन नुनेज के 2 गोलों की बदौलत टीम ने अपने होम ग्राउंड में दर्शकों के सामने जीत दर्ज की। टीम को दो मैच पहले लीड्स यूनाईटेड से हार मिली थी जिसके बाद उन्होंने स्पर्स को उन्हीं के मैदान में हराया था।

YOUUUUUU REDS!! ❤️ https://t.co/Oo59E3Toqt

दिन के अन्य मुकाबलों में लेस्टर सिटी ने वेस्ट हैम को 2-0 से मात दी, जबकि नॉटिंघम फॉरेस्ट ने क्रिस्टर पैलेस को 1-0 से हराते हुए अपनी स्थिति बेहतर की।

बॉर्नमाउथ ने एवर्टन को 3-0 से हराया और उन्हें 17वें स्थान पर खिसका दिया है। दिन के आखिरी मैच में स्पर्स ने रोमांचक मैच में वापसी कर लीड्स यूनाईटेड को 4-3 से मात दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment