Create

इंडियन सुपर लीग : सेमीफाइनल के दूसरे लेग में बढ़त के साथ जमशेदपुर के खिलाफ उतरेगी केरला ब्लास्टर्स

जमशेदपुर (बाएं) फिलहाल गोल एग्रीगेट में केरल (दाएं) से 1 गोल पीछे है।
जमशेदपुर (बाएं) फिलहाल गोल एग्रीगेट में केरल (दाएं) से 1 गोल पीछे है।

इंडियन सुपर लीग के सेमीफाइनल के दूसरे लेग में आज केरला ब्लास्टर्स का सामना जमशेदपुर एफसी से होगा। पहले लेग के मुकाबले में केरला ने जमशेदपुर को 1-0 से हराया था। बेहद कड़े मुकाबले में मिली ये जीत केरल के लिए खिताबी मुकाबले तक पहुंचने का सबब बन सकती है। दोनों टीमों के बीच अंतिम विजेता का फैसला आज होने वाले मैच के बाद निश्चित एग्रीगेट के आधार पर होगा। मतलब जो टीम दोनों मैचों को मिलाकर कुल ज्यादा गोल कर पाएगी वो लीग का फाइनल खेलेगी।

जमशेदपुर की टीम के पर मैच की शुरुआत से पहले ही एक गोल से पिछड़ने का दबाव है तो केरल के ऊपर पहले मैच में मिली बढ़त को कायम रखने की जिम्मेदारी। दोनों ही टीमें आज तक लीग का एक भी खिताब नहीं जीत पाई हैं। जमशेदपुर तो पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है जबकि केरल की टीम 2014 और 2016 में उपविजेता रही थी। ऐसे में दोनों टीमों के लिए फाइनल में पहुंचना जरूरी है और खिताब को अपने नाम करना भी उतना खास।

केरला ब्लास्टर्स के पास तीसरी बार लीग के फाइनल में पहुंचने का मौका है।
केरला ब्लास्टर्स के पास तीसरी बार लीग के फाइनल में पहुंचने का मौका है।

केरल की टीम पिछले मैच में निर्णायक गोल करने वाले सहल अब्दुल समद से इस मुकाबले में भी गोल की उम्मीद होगी। वहीं पिछले मैच में केरल के लिए बेहतरीन डिफेंस करने वाले रुइवाह होर्मिपैम भी टीम के स्टार परफॉर्मर्स की लिस्ट में होना चाहेंगे। कप्तान एड्रियन लूना भी दूसरे लेग के मैच में गोल कर टीम को बेहतर एग्रीगेट से जिताना चाहेंगे।

वहीं जमशेदपुर की टीम अपने अटैक और शॉट्स को और सटीक करने की कोशिश करेगी। डिनेएल चुकवू ने पिछले मैच में कई शॉट्स विपक्षी टीम के गोलपोस्ट के पास खेले लेकिन गोल करने में नाकामयाब रहे। वहीं कप्तान पीटर हार्टली और ग्रेग स्टुअर्ट से भी इस महत्त्वपूर्ण मैच में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। जमशेदपुर ने इस सीजन लीग शील्ड जीती है और सीजन के आखिर के अपने 7 लीग मैच लगातार जीते। लेकिन अब सेमीफाइनल प्लेऑफ में सिर्फ गोल एग्रीगेट काम आएगा। ऐसे में टीम के लिए आज के मैच में अधिक से अधिक गोल ही फाइनल की दावेदारी पक्की करेंगे।

मुकाबला गोवा के तिलक मैदान स्टेडियम में रात 7.30 बजे से खेला जाएगा। इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर और हॉटस्टार पर भी होगा। सेमीफाइनल सेकेंड लेग के दूसरे और आखिरी मुकाबले में 16 मार्च को एटीके मोहन बगान और हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment