Create

EPL : प्लेयर ऑफ द सीजन की सूची से रोनाल्डो का नाम गायब, फैंस के बीच शुरु हुई बहस

रोनाल्डो को 2006-07 और 2007-08 में लगातार प्लेयर ऑफ द सीजन चुना गया था।
रोनाल्डो को 2006-07 और 2007-08 में लगातार प्लेयर ऑफ द सीजन चुना गया था।

इंग्लिश प्रीमियर लीग की ओर से 2021-22 के मौजूदा सीजन में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को चुने जाने की कवायद शुरु हो गई है। कुल 8 खिलाड़ियों को इस सूची में रखा गया है जिसमें से लीग में खेल रहे क्लबों के कप्तानों, फैंस और फुटबॉल एक्सपर्ट के पैनल के वोट के जरिए चुना जाएगा। लेकिन मैनचेस्टर यूनाईटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम इस फाइनल सूची में नहीं होने से कई फैंस निराश हैं। खास बात ये है कि इस सीजन रोनाल्डो को दो बार Player of the Month चुना जा चुका है लेकिन इसके बाद भी उनका नाम टॉप 8 खिलाड़ियों में नहीं होने से फैंस भी हैरान हैं।

🔴 @TrentAA 🔴⚒ Jarrod Bowen ⚒🔵 Joao Cancelo 🔵🔵 @DeBruyneKev 🔵🌶 @BukayoSaka87 🌶🔴 @MoSalah 🔴⚪️ @Sonny7 ⚪️😇 @Prowsey16 😇Who will you crown @EASPORTSFIFA Player of the Season? 👑🏆 #PLAwards | preml.ge/pots22 📩 https://t.co/bBXbLRCj08

लीग आयोजकों की ओर से फाइनल किए गए 8 नाम हैं - ट्रेंट एलेग्जेंडर-आर्नल्ड (लिवरपूल) , जैरड बॉवेन (वेस्ट हैम), जोआओ कांसेलो (मैनचेस्टर सिटी), केविन डि ब्रूयने (मैनचेस्टर सिटी), बुकायो साका (आर्सेनल), मोहम्मद सालाह (लिवरपूल) सॉन्ग ह्युंग-मिन ( टॉटनहैम हॉट्सपुर), जेम्स वॉर्ड-प्राउस (साउथहैम्पटन)

They really added Saka and Bowen on the list of player of the season and excluded Ronaldo 😂Bro the agenda against Ronaldo is unreal

फैंस को निराशा इस बात से है कि इस सीजन 30 मैच खेलते हुए 18 गोल दागने वाले रोनाल्डो को इस सूची में रखा ही नहीं गया है। रोनाल्डो 2008-09 में मैनचेस्टर यूनाईटेड का हिस्सा रहते आखिरी बार प्रीमियर लीग में खेले थे। इसके बाद रियाल मेड्रिड और युवांटिस में खेलने के बाद पिछले ही साल 2021 में यूनाईटेड को वापस ज्वाइन किया और आने के बाद से ही अपने खेल से फैंस को प्रभावित किया। हालांकि पिछली बार लीग की उपविजेता रही यूनाईटेड का प्रदर्शन इस बार कुछ खास नहीं रहा है लेकिन रोनाल्डो का प्रयास हर मैच में सभी को दिखा है।

🇵🇹 Cristiano Ronaldo scored more Premier League goals (18) than any other Manchester United player this season. Only Salah (22) and Son (21) have more.🔘31% of Manchester United’s goals have been scored by Ronaldo.He has not been nominated for player of the season. #ManUtd https://t.co/LdZpL6Csdk

यही कारण है कि इस सीजन में सितंबर 2021 और अप्रैल 2022 के महीनों के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। लेकिन उन्हें फिर भी सीजन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की नामित सूची में स्थान नहीं दिया गया है।

Ronaldo didn’t make the list for the premier league player of the season? You can’t score hattrick against Oguaa Norwich and be nominated 😂

हालांकि यह भी गौर करने वाली बात है कि जिन 8 खिलाड़ियों को सूची में स्थान मिला है उनमें से सिर्फ ट्रैंट एलेग्जेंडर और मोहम्मद सालाह को ही इस सीजन 1-1 बार प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया था जबकि बाकी 6 में से कोई भी खिलाड़ी इस सीजन किसी भी महीने में सर्वश्रेष्ठ प्लेयर घोषित नहीं हुआ।

@KoJo_Bankz99 There’s no agenda against him. He simply doesn’t deserve the spot ahead of Saka or Bowen

और इसी के चलते कई फुटबॉल फैंस रोनाल्डो का नाम लिस्ट में नहीं होने को सही भी बता रहे हैं और रोनाल्डो के कई आलोचक मौजूदा सीजन को उनका सबसे खराब सीजन भी घोषित कर चुके हैं। रोनाल्डो कुल 2 बार, साल 2006-07 और 2007-08 में प्लेयर ऑफ द सीजन जीत चुके हैं और लगातार ये अवॉर्ड जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment