Create

चैंपियंस लीग : PSG ने युवांटिस को हराया, सिटी और रियाल मेड्रिड भी जीते

अपने साथी खिलाड़ी को गले लगाते मैनचेस्टर सिटी के अर्लिंग हालांद।
अपने साथी खिलाड़ी को गले लगाते मैनचेस्टर सिटी के अर्लिंग हालांद।

UEFA चैंपियंस लीग के नए सीजन के पहले दिन अधिकतर बड़ी टीमों ने उम्मीद के हिसाब से परिणाम दिया। पेरिस सेंट-जर्मेन, मैनचेस्टर सिटी और गत चैंपियन रियाल मेड्रिड ने अपने-अपने ग्रुप मैच जीतकर अभियान की शुरुआत की।

It's over! @PSG_English began its European season with a victory 🆚 Juventus. 🔴🔵⚽️⚽️ @KMbappe #PSGJUV #UCL https://t.co/PbkxKQy0TX

ग्रुप एच में पीएसजी ने केलिएन एमबापे के गोलों की बदौलत दो बार की चैंपियन युवांटिस को 2-1 से मात दी। एमबापे ने मैच की शुरुआत में ही 5वें मिनट में गोल दाग टीम को बढ़त दिलाई और फिर 22वें मिनट में भी गोल दागा।

🇫🇷 Mbappé: youngest to 35 goals 🇳🇴 Haaland: quickest & youngest to 25 goalsThe next generation.#UCL https://t.co/jja6oQQ6BL

युवांटिस की टीम एक-एक शॉट के लिए पहले हाफ में संघर्ष करती रही। दूसरे हाफ में 53वें मिनट में युवांटिस के लिए अमेरिकी खिलाड़ी मैक्कैनी ने गोल किया। लेकिन टीम इसके बाद बराबरी का गोल न कर सकी। इसी ग्रुप में बेन्फिका ने इजराइली ग्रुप मक्काबी हाइफा पर 2-0 से जीत हासिल की।

ℹ️ Games to reach 25th goal:👕2⃣0⃣ Haaland 👕3⃣0⃣ Van Nistelrooy👕3⃣0⃣ F. Inzaghi 👕3⃣9⃣ M. Gomez 👕4⃣1⃣ Benzema 👕4⃣2⃣ Messi 👕4⃣2⃣ Lewandowski 👕4⃣2⃣ Mbappé #UCL https://t.co/kR6ch7P16h

ग्रुप जी में मैनचेस्टर सिटी ने जीत के साथ शुरुआत की। सिटी ने फॉर्म में चल रहे हालांद के 2 गोल की बदौलत सेविला को 4-0 से करारी शिकस्त दी। हालांद ने 20वें, और 67वें मिनट में गोल दागा, जबकि फोडेन ने 58वें मिनट में गोल किया। 3-0 से आगे चल रही सिटी के लिए रुबेन डियास ने मैच के आखिरी मिनटों में गोल किया और बड़े अंतर के साथ सिटी ने 3 अंक हासिल किए। इसी ग्रुप के दूसरे मैच में डोर्टमंड ने कॉपेनहैगन को 3-0 से मात दी।

😍 @lukamodric10 scored on his 💯th #UCL match as a madridista! 🍷 Of course he did. #RealFootball https://t.co/pwa1ZAdnUu

ग्रुप एफ में पिछली बार की चैंपियन रियाल मेड्रिड ने जीत के साथ शुरुआत की। मेड्रिड ने स्कॉटिश क्लब सेल्टिक को 3-0 के अंतर से मात दी। दोनों ही टीमें पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर सकी, लेकिन दूसरे हाफ में टीम के अटैक ने बेहतर वापसी की। विनिशियस जूनियर ने 56वें, मोद्रिच ने 60वें और इडेन हजार्ड ने 77वें मिनट में गोल करते हुए टीम को जीत दिलाई। मेड्रिड का अगला मैच जर्मन क्लब लिपजिग से 14 सितंबर को होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment