चैंपियंस लीग : PSG ने युवांटिस को हराया, सिटी और रियाल मेड्रिड भी जीते

अपने साथी खिलाड़ी को गले लगाते मैनचेस्टर सिटी के अर्लिंग हालांद।
अपने साथी खिलाड़ी को गले लगाते मैनचेस्टर सिटी के अर्लिंग हालांद।

UEFA चैंपियंस लीग के नए सीजन के पहले दिन अधिकतर बड़ी टीमों ने उम्मीद के हिसाब से परिणाम दिया। पेरिस सेंट-जर्मेन, मैनचेस्टर सिटी और गत चैंपियन रियाल मेड्रिड ने अपने-अपने ग्रुप मैच जीतकर अभियान की शुरुआत की।

ग्रुप एच में पीएसजी ने केलिएन एमबापे के गोलों की बदौलत दो बार की चैंपियन युवांटिस को 2-1 से मात दी। एमबापे ने मैच की शुरुआत में ही 5वें मिनट में गोल दाग टीम को बढ़त दिलाई और फिर 22वें मिनट में भी गोल दागा।

युवांटिस की टीम एक-एक शॉट के लिए पहले हाफ में संघर्ष करती रही। दूसरे हाफ में 53वें मिनट में युवांटिस के लिए अमेरिकी खिलाड़ी मैक्कैनी ने गोल किया। लेकिन टीम इसके बाद बराबरी का गोल न कर सकी। इसी ग्रुप में बेन्फिका ने इजराइली ग्रुप मक्काबी हाइफा पर 2-0 से जीत हासिल की।

ग्रुप जी में मैनचेस्टर सिटी ने जीत के साथ शुरुआत की। सिटी ने फॉर्म में चल रहे हालांद के 2 गोल की बदौलत सेविला को 4-0 से करारी शिकस्त दी। हालांद ने 20वें, और 67वें मिनट में गोल दागा, जबकि फोडेन ने 58वें मिनट में गोल किया। 3-0 से आगे चल रही सिटी के लिए रुबेन डियास ने मैच के आखिरी मिनटों में गोल किया और बड़े अंतर के साथ सिटी ने 3 अंक हासिल किए। इसी ग्रुप के दूसरे मैच में डोर्टमंड ने कॉपेनहैगन को 3-0 से मात दी।

ग्रुप एफ में पिछली बार की चैंपियन रियाल मेड्रिड ने जीत के साथ शुरुआत की। मेड्रिड ने स्कॉटिश क्लब सेल्टिक को 3-0 के अंतर से मात दी। दोनों ही टीमें पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर सकी, लेकिन दूसरे हाफ में टीम के अटैक ने बेहतर वापसी की। विनिशियस जूनियर ने 56वें, मोद्रिच ने 60वें और इडेन हजार्ड ने 77वें मिनट में गोल करते हुए टीम को जीत दिलाई। मेड्रिड का अगला मैच जर्मन क्लब लिपजिग से 14 सितंबर को होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar