UEFA EURO 2020 - इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और ऑस्ट्रिया की जीत से शुरुआत

England v Croatia - UEFA Euro 2020: Group D
England v Croatia - UEFA Euro 2020: Group D

UEFA Euro 2020 में इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और ऑस्ट्रिया ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। ग्रुप सी में ऑस्ट्रिया ने नॉर्थ मैसेडोनिया को 3-1 और नीदरलैंड्स ने यूक्रेन को 3-2 से हराया, वहीं ग्रुप डी में इंग्लैंड ने क्रोएशिया को 1-0 से हराया।

ऑस्ट्रिया की तरफ से मैच के 18वें मिनट में स्टेफन लाइनर ने पहला गोल किया, लेकिन 28वें मिनट में गोरान पांडेव ने नॉर्थ मैसेडोनिया के लिए गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया। हालाँकि दूसरे हाफ में ऑस्ट्रिया के माइकल ग्रेगोरिच और मार्को अरनौटोविच ने गोल करके टीम को जीत दिला दी।

नीदरलैंड्स की तरफ से मैच के 52वें मिनट में पहला गोल जॉर्जिनियो विनाल्डम ने किया और फिर 58वें मिनट में वूट वेगहोर्स्ट ने टीम गोल करके टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। यूक्रेन की तरफ से 75वें मिनट में एंड्री यारमोलेंको और 79वें मिनट में रोमन यारेमचक ने गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया, लेकिन 85वें मिनट में डेन्ज़ेल डमफ्राइस ने नीदरलैंड्स के लिए विजयी गोल किया।

इंग्लैंड की तरफ से मैच का एकमात्र गोल 57वें मिनट में रहीम स्टर्लिंग ने किया और टीम को जीत दिलाई।

आज ग्रुप डी में स्कॉटलैंड का सामना चेक रिपब्लिक और ग्रुप ई में पोलैंड का सामना स्लोवाकिया और स्पेन का सामना स्वीडन के खिलाफ होगा।

Edited by Prashant