Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

UEFA नेशंस लीग 2020-21: अंसू फाति ने रचा इतिहास, स्‍पेन के सबसे युवा गोल स्‍कोरर बने, मैचों का राउंड-उप

अंसू फाति
अंसू फाति
Vivek Goel
ANALYST
Modified 07 Sep 2020, 22:14 IST
न्यूज़
Advertisement

यूएफा नेशंस लीग में रविवार को कुल 10 मुकाबले खेले गए, जिसमें से स्‍पेन की टीम में एक बेहतरीन रिकॉर्ड निकलकर सामने आया। अंसू फाति स्‍पेनिश टीम के इतिहास में गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने। 17 साल और 311 दिन की उम्र में अंसू फाति ने मैच के 32वें मिनट में गोल दागकर इतिहास रच दिया। अंसू फाति ने जुआन एराजक्‍वीन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 1925 में स्विट्जरलैंड के खिलाफ 18 साल की उम्र में तीन गोल दागे थे। यूएफा नेशंस लीग में स्‍पेन और यूक्रेन के मुकाबले के दौरान फैंस की नजरें युवा खिलाड़ी पर टिकी थी, जिन्‍होंने बिलकुल निराश नहीं किया और इतिहास रचकर फैंस का उत्‍साह दोगुना कर दिया।

यूएफा नेशंस लीग में रविवार को खेले गए सभी मुकाबलों के नतीजे

स्‍पेन ने यूक्रेन को धोया

कप्‍तान सर्जियो रामोस ने तीसरे (पेनल्‍टी) और 29वें मिनट में गोल दागे। अंसू फाति ने 32वें मिनट में गोल दागकर इतिहास रचा और फिर 84वें मिनट में फेरान टोरेस के गोल की बदौलत स्‍पेन ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में यूक्रेन को 4-0 से धोया।

जर्मनी को स्विट्जरलैंड ने ड्रॉ पर रोका

जर्मनी और स्विट्जरलैंड के बीच यूएफा नेशंस लीग का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्‍त हुआ। इस मुकाबले के ड्रॉ होने के बाद जर्मनी पर काफी उंगलियां भी उठ रही हैं। जर्मनी की तरफ से इकाय गुंडोगान ने 14वें मिनट में गोल दागर फैंस को खुश कर दिया। हालांकि, दूसरे हाफ में सिल्‍वान विडेमर ने 57वें मिनट में गोल दागकर स्‍कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

रूस की संघर्षपूर्ण जीत

रूस ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में हंगरी पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की। गोलों की बरसात के इस मुकाबले में रूस ने हंगरी को 3-2 से मात दी। रूस की तरफ से एंटन मिरानचुक (15वें), मेगोमेड ओजदोयेव (33वें) और मारियो फर्नांडेज (46वें) ने गोल दागे। पहले हाफ में रूस 3-0 की बढ़त पर था। हंगरी ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी की कोशिश की। रोलांड सालाई (62वें) और नेमांजा निकोलिच (70वें) ने गोल किए।

सर्बिया और तुकी का फीका मुकाबला

सर्बिया और तुर्की के बीच यूएफा नेशंस लीग का मुकाबला गोलरहित ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ। जहां रूस और हंगरी के मुकाबले में गोल की बरसात हुई, वहीं इस मुकाबले में गोल का सूखा रहा। दोनों ही टीमें कोई गोल करने में कामयाब नहीं हुईं।

Advertisement

भाग्‍य से जीता वेल्‍स

वेल्‍स और बुल्‍गारिया के बीच यूएफा नेशंस लीग का मुकाबला अंतिम समय में रोमांचक बन गया। वेल्‍स को भाग्‍य का साथ मिला और एडिशनल टाइम (90+4) मिनट में नेको विलियम्‍स ने गोल दागकर उसकी जीत पर मुहर लगाई। वेल्‍स ने बुल्‍गारिया को 1-0 से मात दी।

फिनलैंड की जीत में चमके जेनसन

फिनलैंड ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड को 1-0 से मात दी। फिनलैंड की जीत में फ्रेड्रिक जेनसन चमके, जिन्‍होंने मैच के 63वें मिनट में गोल दागा। दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला कड़ा था।

स्‍लोवेनिया ने मोलडोवा को धोया

यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में स्‍लोवेनिया ने मोलडोवा को 1-0 से मात दी। स्‍लोवेनिया की तरफ से डामजन बोहार ने 28वें मिनट में गोल दागा, जो निर्णायक साबित हुआ।

ग्रीस ने कोसोवो को रौंदा

यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में ग्रीस ने रविवार को कोसोवो को 2-1 से मात दी। ग्रीस की तरफ से दिमित्रिस लिमनियोस ने दूसरे ही मिनट में गोल दागा। हाफ टाइम तक ग्रीस ने 1-0 की बढ़त बनाए रखी। इसके बाद 51वें मिनट में दिमित्रिस सियोवास ने गोल दागकर ग्रीस की बढ़त दोगुनी कर दी। बर्नार्ड बेरिशा ने 82वें मिनट में गोल दागकर कोसोवो की हार का अंतर कम किया।

फरो आइलैंड्स की लगातार दूसरी जीत

फरो आइलैंड्स ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में एंडोरा को 1-0 से मात दी। इससे पहले फरो आइलैंड्स ने मालटा को 3-2 से मात दी थी। रविवार को क्‍लेमिंट ओसेन ने 31वें मिनट में फरो आइलैंड्स की तरफ से एकमात्र गोल दागा।

माल्टा ने लातविया को ड्रॉ पर रोका

माल्टा और लातविया के बीच यूएफा नेशंस लीग का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्‍त हुआ। माल्टा की तरफ से कायरियन एनवोको ने 15वें मिनट में गोल दागा। 10 मिनट बाद यानी मैच के 25वें मिनट में माल्टा के मैथ्‍यू गुइलाउमियर ने आत्‍मघाती गोल दागकर लातविया को बराबरी दिला दी। यह गलती माल्टा को बहुत भारी पड़ी क्‍योंकि लातविया की टीम पूरे मैच में गोल नहीं दाग सकी और यह मुकाबला उसे अपनी गलती से ड्रॉ खेलना पड़ा।

Published 07 Sep 2020, 22:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit